मानगो थाना में विकास सिंह समेत अन्य पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो थाना में घुसकर वहां पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक संजय मरांडी

By Edited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 02:50 AM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 02:50 AM (IST)
मानगो थाना में विकास सिंह समेत अन्य पर प्राथमिकी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : मानगो थाना में घुसकर वहां पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक संजय मरांडी के साथ भाजपा नेताओं ने गाली-गलौज की। जब उन्होंने विरोध किया तो उनके साथ धक्का मुक्की करते हुए उन्हें जाति सूचक शब्द कह अपमानित किया गया। मामला इतना बिगड़ गया कि भाजपा नेताओं ने संजय मरांडी को मारने की कोशिश की लेकिन थाना में मौजूद सशस्त्र बल के जवानों ने हस्तक्षेप कर मामला को शांत करवाया। घटना 27 अगस्त की शाम करीब 8.30 बजे की है। सहायक अवर निरीक्षक संजय मरांडी ने भाजपा नेता विकास सिंह, राजेश साव, दुर्गा दत्त, पारितोष, जेएच05बीजी 0867 के मालिक व 10-20 अन्य भाजपा समर्थकों के खिलाफ मानगो थाना में एससीएसटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है।

संजय मरांडी की प्राथमिकी के अनुसार 27 अगस्त की शाम करीब 8.30 बजे वह मानगो थाना में बैठकर अपने काम का निष्पादन कर रहे थे। उसी दौरान भाजपा नेता विकास सिंह अपने समर्थकों को साथ वहां पहुंचे और गाली गलौज करते धक्का मुक्की की।

एएसआइ पर पांच हजार रुपये मांगने का आरोप

मानगो थाना में पदस्थापित एएसआई संजय मरांडी पर प्रतिवेदन लिखने के नाम पर पांच हजार रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए भाजपा कार्यकत्र्ता पारितोष सिंह ने एसएसपी से सोमवार को शिकायत की। जब पारितोष ने पांच हजार रुपये देने से इंकार किया तो संजय मरांडी ने कुछ कम कर रुपये देने की मांग की। इस पूरे लेनदेन को पारितोष ने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। दूसरे दिन एक हजार रुपये लेकर प्रतिवेदन लिखकर संजय ने पारितोष को दे दिया लेकिन थाना की मुहर नहीं होने के कारण कोर्ट में मामला फंसा रहा। जब पारितोष संजय से मिला तो उन्होंने और रुपये की मांग की और प्रतिवेदन फाड़ दिया। विकास सिंह ने कहा कि पुलिस अधिकारी संजय मरांडी ने फोन कर जो रिश्वत मांगी है, उसकी पूरी रिकॉर्डिग की सीडी वे मुख्यमंत्री व डीजीपी को भेजेंगे और मामले से उन्हें अवगत करवायेंगे। अगर फिर भी संजय मरांडी पर कार्रवाई नहीं हुई तो डीजीपी कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन पर बैठ जायेंगे। उन्होंने कहा कि संजय द्वारा फोन कर रिश्वत मांगने की रिकार्डिग उन्होंने वरीय पुलिस अधिकारी को भी सुना दी है। एसएसपी से मिलने वालों में विकास सिंह, योगेन्द्र सिंह, नीरज सिंह, दुर्गा दत्ता, अशोक गौड़, मुन्ना चौहान, संजय सिंह, संतोष चौहान, नीरज सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी