Cyber Crime: एटीएम कार्ड क्लोन कर दो लाख रुपये की कर ली रांची से निकासी

Cyber Crime साइबर अपराधी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। एटीएम में क्लोन डिवाइस लगाकर कार्ड का क्लोन तैयार किया और फिर उससे पैसे निकाल लिए। साइबर थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार मंडल ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 11:53 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 11:53 AM (IST)
Cyber Crime:  एटीएम कार्ड क्लोन कर दो लाख रुपये की कर ली रांची से निकासी
रांची से दो लाख 636 रुपये की निकासी किए जाने की मैसेज आया।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। बिष्टुपुर साइबर थाना में एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर दो लाख 636 रुपये की निकासी कर ली लिए जाने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी के शिकार कदमा थाना क्षेत्र रामावारापू रवि निवासी की शिकायत पर साइबर अपराध थाना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिकायत में उसने बताया रुपये की निकासी रांची से की गई है।

साइबर थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार मंडल ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। संभावना है कि धोखाधड़ी करने वालों ने एटीएम में क्लोन डिवाइस लगाकर शिकायतकर्ता के कार्ड का क्लोन तैयार किया और फिर उससे पैसे निकाल लिए। रामावारापू रवि ने शिकायत में बताया 11 सितंबर को दोपहर डेढ़ बजे सोनारी कागलनगर में एटीएम से रुपये की निकासी की। इसके बाद कुछ समय बाद रांची से दो लाख 636 रुपये की निकासी किए जाने की मैसेज आया। उनके होश उड़ गए।

बिष्टुपुर में महिला की शिकायत पर दुष्कर्म और मारपीट की प्राथमिकी

बिष्टुपुर थाना में एक शादीशुदा महिला ने धतकीडीह मेडिकल बस्ती निवासी ऋषि कुमार मुखी, उसकी मां और बस्ती के मुखिया के खिलाफ मारपीट करने, सामान ले जाने और दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसकी जांच पुलिस कर रही है। महिला ने ऋषि कुमार मुखी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोपित शादी-शुदा है। दोनों पक्ष एक-दूसरे को जानते है। आस-पास के ही रहने वाले है। एक-दूसरे के यहां आना-जाना भी होता है। महिला ने आरोपित पर ब्लैकमेल कर दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया है।

कपाली में एस्बेस्टस को तोड़कर दुकान में चोरी

मानगो से सटे कपाली थाना क्षेत्र कमरागोड़ा आरजे मल्टी सर्विस सेंटर मोबाइल दुकान को चोरों ने निशाना बनाया। दुकान से अस्सी हजार रुपये नकद, लैपटॉप, बैटरी, इन्वर्टर, स्टेबलाइजर उड़ा ले गए। दुकान मालिक की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच की। दुकान मालिक की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी