पोटका में साढ़े 18 लाख की चोरी

संवाद सूत्र, पोटका : पोटका थाना क्षेत्र के चंपीडीह कॉलोनी निवासी मुर्गा व्यवसायी तापस मंडल के घर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Oct 2018 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 20 Oct 2018 11:11 PM (IST)
पोटका में साढ़े 18 लाख की चोरी
पोटका में साढ़े 18 लाख की चोरी

संवाद सूत्र, पोटका : पोटका थाना क्षेत्र के चंपीडीह कॉलोनी निवासी मुर्गा व्यवसायी तापस मंडल के घर का ताला तोड़ चोरों ने अलमारी में रखे 13 लाख रुपये नकद, साढ़े पांच लाख रुपये के गहने समेत कीमती सामान चुरा लिया। तापस मंडल ने अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस इस मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

घटना के संबंध में व्यवसायी ने बताया की उनका पूरा परिवार बुधवार को महाष्टमी की रात घर में ताला लगाकर हाता पूजा पंडाल में आयोजित सास्कृतिक कार्यक्रम देखने गया था। 11.30 बजे घर लौटे व खाना खाकर सपरिवार जुड़ी में मेला देखने चले गये। यहां से उनका परिवार रात एक बजे घर लौटा तो देखा की आगे का दरवाजा अंदर से बंद है। अनहोनी की आशंका पर बगल के गेट से घर के पीछे पहुंचे तो देखा की यहां दरवाजा खुला है। घर में घुसने के बाद अलमारी टूटी मिली। जिसमें रखे रुपये व जेवरात नहीं थे।

घटना के बाद तापस मंडल ने पोटका पुलिस को सूचना दी। घटना के बाद मुसाबनी डीएसपी पीताम्बर सिंह खेरवाड़, जादूगोड़ा इंस्पेक्टर रामेश्वर उराव व अन्य वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने श्वान दस्ते की भी मदद ली, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। -------------------

पोटका के मुर्गा व्यवसायी तापस मंडल के घर से 18.40 हजार की चोरी हुई है। अनुसंधान जारी है, शीघ्र ही अपराधी गिरफ्तार किए जाएंगे। पुलिस सभी बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है।

-पीताबर खिरवाल, डीएसपी।

----------------------

परिचित के इशारे पर घटना

चोरी के पीछे किसी परिचित का हाथ है। बिना उसके इशारे या मिली भगत से घटना को अंजाम देना मुश्किल था। यह कहना है मुर्गा व्यवसायी तापस मंडल का। उन्होंने बताया कि रात्रि 12 बजे जुड़ी स्थित जात्रा में परिवार को लाने गए थे। घंटेभर में वापस आने पर इतनी बड़ी घटना हो गई। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जानकारी थी। जिसकी वजह से अपराधी कैमरे के जद से बाहर थे। उनका शक के दायरे में परिचित के अलावा व्यासायिक प्रतिद्वंद्विता भी है। बताया कि 10 लाख रुपये कोलकाता के दाना व्यापारी को देना था। पूजा की वजह से नही भेज सके व पांच लाख रुपये बाजार से बिक्री के मिले थे। जिसे बैंक में जमा करना था। इसके पूर्व ही अपराधियों ने घटना को अंजाम देकर सब लूट लिया।

---------------

पुलिस ने मांगे परिचितों के नंबर

पुलिस ने व्यवसायी से परिचितों के मोबाइल नंबर मांगे हैं। पुलिस अनुसंधान में इन नंबरों से मदद ली जाएगी। इधर पुलिस राजनगर, हेसड़ा समेत अन्य जगहों पर छापेमारी की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका है।

chat bot
आपका साथी