Coronavirus Jamshedpur: पूर्वी सिंहभूम में कोरोना के छह नए मरीज मिले, साढ़े 28 हजार लोगों ने ली वैक्सीन

कोरोना से बचाव को लेकर अब भी सतर्कता जरूरी है। पूर्वी सिंहभूम में अब भी कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। बुधवार को जांच के बाद छह नए मरीज मिले। विशेषज्ञों का कहना है कि तीसरी लहर की आशंका के बीच सतर्कता की अनदेखी मुसीबत खडी कर सकती है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 09:55 AM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 09:55 AM (IST)
Coronavirus Jamshedpur: पूर्वी सिंहभूम में कोरोना के छह नए मरीज मिले, साढ़े 28 हजार लोगों ने ली वैक्सीन
कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को छह हजार 724 लोगों की जांच हुई। इसमें छह कोरोना के मरीज मिले। ये मरीज बारीडीह, परसुडीह, गोलमुरी, टेल्को व कदमा क्षेत्र के रहने वाले हैं। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हजार 847 हो गई है। वहीं, 1057 मरीजों की मौत हो चुकी है।

वहीं, जिले में बुधवार को 28 हजार 693 लोगों ने वैक्सीन ली। जिले में अभी तक कुल आठ लाख 64 हजार 196 लोगों ने पहली डोज ली है। जबकि तीन लाख 12 हजार 45 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज पूरी कर ली है। वैक्सीन लेने में पुरुषों की संख्या अधिक है। अभी तक कुल चार लाख 66 हजार 465 पुरुषों ने पहली डोज ली है। जबकि एक लाख 62 हजार 211 लोगों ने दूसरी डोज पूरा कर लिया है। वहीं, महिलाओं की संख्या देखा जाए तो अभी तक तीन लाख 78 हजार 392 महिलाएं पहली डोज ली है। जबकि एक लाख 42 हजार 475 महिला दूसरी डोज पूरा कर ली है।

साढ़े सात हजार से अधिक लोगों का लिया गया नमूना

पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को सात हजार 815 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज जांच के लिए भेजा गया। रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक कुल 14 लाख 68 हजार 464 लोगों की जांच हो चुकी है।

दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों से भर्ती कुल दो मरीज बुधवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 50 हजार 772 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.94 प्रतिशत है।

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी तेज

कोरोना की तीसरी लहर से निपने की तैयारी भी शहर में तेज कर दी गई है। देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले चिंताजनक है। इसे लेकर केंद्र सरकार ने भी अलर्ट रहने को कहा है। ताकि अगर कोरोना की तीसरी लहर आई तो उससे निपटा जा सकें। जमशेदपुर के सरकारी अस्पतालों में बेड बढ़ाने के साथ-साथ आईसीयूू का भी निर्माण किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी