अब टीएमएच, टाटा मोटर्स व मर्सी अस्पताल में वैक्सीन खत्म

पूर्वी सिंहभूम जिले में सरकारी सेंटरों के अलावे निजी सेंटरों पर भी कोरोना वैक्सीन लगभग खत्म हो गई है। बुधवार को तीन बड़े निजी सेंटर टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) टाटा मोटर्स अस्पताल व बारीडीह स्थित मर्सी अस्पताल में भी वैक्सीन खत्म हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 09:30 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 09:30 AM (IST)
अब टीएमएच, टाटा मोटर्स व मर्सी अस्पताल में वैक्सीन खत्म
अब टीएमएच, टाटा मोटर्स व मर्सी अस्पताल में वैक्सीन खत्म

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले में सरकारी सेंटरों के अलावे निजी सेंटरों पर भी कोरोना वैक्सीन लगभग खत्म हो गई है। बुधवार को तीन बड़े निजी सेंटर टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच), टाटा मोटर्स अस्पताल व बारीडीह स्थित मर्सी अस्पताल में भी वैक्सीन खत्म हो गई है। यानी गुरुवार को शहर के सभी सरकारी सेंटरों के साथ-साथ अधिकांश निजी सेंटरों पर भी वैक्सीन नहीं मिलेगी।

जिला स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन की एक डोज भी नहीं बची है। वैक्सीन के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से 25 सरकारी सेंटर व 27 निजी सेंटर बनाए गए हैं। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने बताया कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। उम्मीद है कि जल्द ही वैक्सीन शहर पहुंच जाएगी। इसके बाद लोगों को पूर्व की तरह आसानी से वैक्सीन मिल सकेगी।

---

50 फीसद से अधिक लोगों को नहीं मिल सकी वैक्सीन

पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को लगभग 50 फीसद लोगों को वैक्सीन नहीं मिल सकी। लोग वैक्सीन लेने के लिए पहुंचे थे लेकिन वैक्सीन नहीं होने की वजह से उन्हें लौटा दिया गया। बुधवार को सिर्फ चार हजार 789 लोगों को ही वैक्सीन की पहली डोज मिल सकी। जबकि पूर्व में एक-एक दिन में 10 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन पड़ती थी। बुधवार को एमजीएम अस्पताल में 188, रेड क्रास भवन में 170 लोगों ने वैक्सीन ली। जिले में अभी तक कुल एक लाख 18 हजार 74 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ली है। जबकि 21 हजार 917 लोगों ने दूसरी डोज ली है।

chat bot
आपका साथी