Jamshedpur News: कोरोना की वजह से टाटा मोटर्स कर्मियों के ग्रुप प्रमोशन पर लगा ग्रहण

Jamshedpur Newsटाटा मोटर्स कर्मचारियों का ग्रुप प्रमोशन अप्रैल महीने मेंं हो जाता है। लेकिन पिछले साल की तरह इस बार भी समय पर प्रोन्नति होने की उम्मीद नहीं है। कारण कि पिछले साल की तरह इस बार भी कंपनी में कोरोना का कहर जारी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:57 PM (IST)
Jamshedpur News: कोरोना की वजह से टाटा मोटर्स कर्मियों के ग्रुप प्रमोशन पर लगा ग्रहण
कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं तो कंपनी का उत्पादन भी कम होने लगा है।

जमशेदपुर, जासं। टाटा मोटर्स कर्मचारियों का ग्रुप प्रमोशन अप्रैल महीने मेंं हो जाता है। लेकिन पिछले साल की तरह इस बार भी समय पर प्रोन्नति होने की उम्मीद नहीं है। कारण कि पिछले साल की तरह इस बार भी कंपनी में कोरोना का कहर जारी है।

कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं तो कंपनी का उत्पादन भी कम होने लगा है। ऐसे में एक बार फिर कर्मचारियों की प्रोन्नति पर कोरोना की वजह से ग्रहण लगता दिख रहा है। अभी तक कर्मियों के प्रमोशन को लेकर प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो पाई है। बीते माह मार्च में ग्रुप प्रमोशन को लेकर इंटरव्यू शुरू की गई थी। कुछ विभाग में कर्मचारियों की प्रोन्नति को लेकर प्रक्रिया शुरू भी की गई थी। इसी बीच कोरोना की बढ़ती संख्या ने इस पर ब्रेक लगा दिया है। टाटा मोटर्स कर्मचारियों के ग्रुप प्रमोशन के बाद कंपनी के अधिकारियों का अप्रेजल होगा। इसी सप्ताह अधिकारियों की अप्रेजल प्रक्रिया शुरू होने वाली थी। कोरोना काल को देखते हुए बीते साल अधिकारियों के वेतन में न तो बढ़ोतरी हुई और नहीं इनका वेतन बढ़ा है।

पिछले साल भी हालात हो गए थे खराब

कोरोना को लेकर पिछले साल कंपनी की स्थिति गंभीर हो गई थी। उत्पादन ठप हो गया था तो कर्मचारियों के वेतन देने में भी कंपनी को परेशानी हो रही थी। इसी वजह से पिछले साल अधिकारियों के वेतन में इजाफा नहीं हुआ था। इधर कुछ दिन पहले कंपनी की स्थिति सुधरने लगी थी एवं उत्पादन बढ़ गया था। अधिकारियों की अप्रेजल प्रक्रिया शुरू होने वाली थी इसी बीच कोरोना की बढ़ती संख्या ने सब काम ठप कर दिया है।

काम से बैठाए जा रहे अस्थायी कर्मी

टाटा मोटर्स में कोरोना का असर दिखने लगा है। कोरोना की वजह से पुणा, मुम्बई, दिल्ली आदि स्थानों से रॉ-मैटेरियल नहीं आ रहा है। इसका असर कंपनी के उत्पादन पर पड़ा है। उत्पादन कम होने की वजह से काम पर बुलाए गए अस्थायी कर्मियों को बैठाया जा रहा है। टाटा मोटर्स के प्लांट वन, फ्रेम शॉप समेत कई डिवीजनों को मिलाकर करीब दो सौ अस्थायी कर्मियों को काम से बैठाया गया। अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले दिनों में और ज्यादा अस्थायी कर्मियों को काम से बैठाया जाएगा। टाटा मोटर्स के प्लांट थ्री में एक सप्ताह पूर्व करीब 150 अस्थायी कर्मियों को काम से बैठाया गया था उसमें से 100 की वापसी हो गई है, जबकि शेष को भी बहुत जल्द काम पर बुलाने की बात है।

chat bot
आपका साथी