मदद के बहाने बदल लिया एटीएम, निकाले 70 हजार Jamshedpur News

पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला के फुलपाल निवासी शेख सलीम का एटीएम कार्ड बदल व पिन पूछकर उनके खाते से 70 हजार रुपये की निकासी कर ली गई है।

By Edited By: Publish:Sun, 08 Mar 2020 06:52 PM (IST) Updated:Tue, 10 Mar 2020 12:16 PM (IST)
मदद के बहाने बदल लिया एटीएम, निकाले 70 हजार Jamshedpur News
मदद के बहाने बदल लिया एटीएम, निकाले 70 हजार Jamshedpur News

घाटशिला (संवाद सहयोगी)। पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला के फुलपाल निवासी शेख सलीम का एटीएम कार्ड बदल व पिन पूछकर उनके खाते से 70 हजार रुपये की निकासी कर ली गई है। भुक्तभोगी ने रविवार मऊभंडार ओपी में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

घटना पांच मार्च की है। जब घाटशिला के गोपालपुर में बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में पैसे निकासी के दौरान एक अज्ञात युवक ने मदद के बहाने शेख सलीम का पिन जानकर एटीएम कार्ड बदल दिया। उसके बाद उनके बैंक खाता से फर्जी तरीके से 70 हजार रुपये की निकासी कर ली। आरोपित युवक का चेहरा एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गया। फुटेज के आधार मऊभंडार ओपी की पुलिस जांच में जुट गई है। भुक्तभोगी शेख सलीम ने पुलिस को बताया कि बीते पांच मार्च को सुबह लगभग 10:55 बजे बैंक आफ इंडिया गोपालपुर शाखा के एटीएम में पैसा निकालने गया था।

पैसा निकासी के क्रम में एक लड़का आया था। मैं अपने एटीएम कार्ड से एक बार में 20 हजार रुपये निकालना चाह रहा था। लेकिन नहीं निकल पाया। बगल में खड़ा वह लड़का बोला कि एक बार में नहीं निकलते हैं, 10 हजार रुपये कर दो बार में निकालें। तब मैंने उसे अपना एटीएम कार्ड दे दिया तो उसने ही एक बार में 10 हजार रुपये व दूसरी बार में पांच हजार रुपये निकाल कर दिया। एटीएम का पिन नंबर जब मैं डाल रहा था तो वह देख रहा था। उस लड़के ने अपने पास रखे एसबीआइ एटीएम कार्ड मुझे पकड़ा दिया। मेरा एटीएम कार्ड ले गया। उस दिन मैं पंद्रह हजार रुपये लेकर घर लौट आया।

दूसरे दिन जब एटीएम कार्ड लेकर मऊभंडार में एसबीआई के एटीएम आया और मशीन में डाला तो एटीएम कार्ड को उक्त मशीन द्वारा अमान्य बताया गया। जब मैंने कार्ड देखा तो पता चला कि यह मेरा नहीं है। कार्ड में दिनेश कुमार का नाम अंकित था, जो एसबीआइ बैंक का है। जिसका नंबर 4591150329935746 हैं। मेरा एटीएम बैंक आफ इंडिया का है। तब मैंने अपनी पासबुक घर से लाकर बैंक आफ इंडिया दाहीगोड़ा शाखा पहुंचा तो पता चला कि मेरे कार्ड से उस अज्ञात व्यक्ति द्वारा 70 हजार रुपये की निकासी की गई। भुक्तभोगी शेख सलीम के लिखित शिकायत के आधार पर मऊभंडार ओपी प्रभारी उमाकांत तिवारी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। मऊभंडार ओपी प्रभारी उमाकांत तिवारी, एसआई कुमार सौरभ मामले की जांच में जुट गए हैं।

chat bot
आपका साथी