Jamshedpur News : झारखंड में फर्जी फार्मासिस्ट व काउंसिल में भ्रष्टाचार का मामला गरमाया, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-होगी कार्रवाई

झारखंड में फर्जी फार्मासिस्ट व फार्मेसी काउंसिल में भ्रष्टाचार का मामला गरमाया गया है। 11 मार्च को दैनिक जागरण में ‘बिहार के फर्जी सर्टिफिकेट से चल रही हैं झारखंड की दवा दुकानें’ छपने के बाद रविवार को फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने इसकी शिकायत स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से की।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 04:22 PM (IST)
Jamshedpur News : झारखंड में फर्जी फार्मासिस्ट व काउंसिल में भ्रष्टाचार का मामला गरमाया, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-होगी कार्रवाई
झारखंड में फर्जी फार्मासिस्ट व काउंसिल में भ्रष्टाचार का मामला गरमाया

जमशेदपुर : झारखंड में फर्जी फार्मासिस्ट व फार्मेसी काउंसिल में भ्रष्टाचार का मामला गरमाया गया है। 11 मार्च को दैनिक जागरण में ‘बिहार के फर्जी सर्टिफिकेट से चल रही हैं झारखंड की दवा दुकानें’ छपने के बाद रविवार को अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन ने गंभीरता से लेते हुए इसकी शिकायत स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से की।

अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन के झारखंड प्रभारी जितेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में एक टीम स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के आवासीय कार्यालय कदमा, जमशेदपुर में पहुंची। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने उनकी बातों को गंभीरता से सुना और मंगलवार को सबूत के साथ रांची तलब किया है। ताकि वैसे लोगों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई की जा सकें।

वहीं, जितेंद्र शर्मा ने कहा कि हमारे पास काउंसिल में व्याप्त भ्रष्टाचार के तमाम सबूत है, जिसे स्वास्थ्य मंत्री को सौंपा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में फार्मेसी की परीक्षा में किस तरह से होम सेंटर के नाम पर भ्रष्टाचार हो रही है, इसकी जानकारी भी उन्होंने विस्तार से दी।

जितेंद्र शर्मा ने मंत्री के सामने झारखंड में धड़ल्ले से हो रही नकली रजिस्ट्रेशन और नवीकरण का मामला भी उठाया। ताकि इसपर रोक लगाया जा सकें। मंत्री बन्ना गुप्ता ने उनकी सभी बातों को गंभीरता से सुना और मंगलवार को रांची तलब किया है। ताकि वहां विभाग के सारे पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे और उसपर त्वरित कार्रवाई की जा सकें।

इस अवसर पर जितेंद्र शर्मा के अलावे एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शशि भूषण कुमार, एसोसिएशन के कोल्हान अध्यक्ष पीयूष चटर्जी, सुमित दास, सुमित भट्टाचार्यजी, गिरिजेश निराला, चंद्राशेखर, राजेश पाल, संतोष राय, रंजीत चौधरी, मनीष, समरेश बोस सहित अन्य फार्मासिस्ट उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी