पोटका सीओ के घर खूंटी की नाबालिग की मौत का मामला गरमाया, भाजपा को हत्या की आशंका, पुलिस ने दुष्कर्म पर मांगा मंतव्य

Jamshedpur News. पोटका प्रखंड के अंचलाधिकारी इमित्याज अहमद के घर में काम करनेवाली नाबालिग की संदेहास्पद स्थिति में सोमवार को मौत हो गई थी। मौत का मामला गरमाने लगा है। भाजपा ने हत्या की आशंका जाहिर की है एवं निष्पक्ष जांच की मांग की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 12:19 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 01:14 PM (IST)
पोटका सीओ के घर खूंटी की नाबालिग की मौत का मामला गरमाया, भाजपा को हत्या की आशंका, पुलिस ने दुष्कर्म पर मांगा मंतव्य
नाबालिग की मौत मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है।

जमशेदपुर, जासं। झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका प्रखंड के अंचलाधिकारी इमित्याज अहमद के घर में काम करनेवाली नाबालिग की संदेहास्पद स्थिति में सोमवार को मौत हो गई थी। मौत का मामला गरमाने लगा है। मृतका के पिता ने किसी पर कोई शंका नहीं जाहिर की।

पिता की शिकायत पर अस्वाभाविक मौत की प्राथमिकी सुंदरनगर थाना में दर्ज की गई। बुधवार को नाबालिग के शव का पंचनामा किया गया जिसमें नाबालिग के पिता और एक अन्य परिचित ने फांसी लगाने से मौत होने के गवाह के रूप में हस्ताक्षर किए हैं। पुलिस ने गले में दाग और दबाव होने का जिक्र किया है। इसबीच, सुंदरनगर थाना की पुलिस ने पोस्टमार्टम विभाग के चिकित्सकों से दुष्कर्म और गर्भवती होने के विंदु पर भी जांच कर मंतव्य देने का आग्रह किया है। इसकी जांच को नमूने को चिकित्सकों ने सुरक्षित रख लिया है। पोस्टमार्टम के बाद स्वजन शव को ले गए। इससे पहले पोस्टमार्टम हाउस परिसर में सुंदरनगर थाना प्रभारी जगदीश प्रसाद अपने अधीनस्थों के साथ डटे रहे। गौरतलब है कि नाबालिग खूंटी जिले के कुरकुट्टा की रहने वाली थी।

भाजपा ने जताइ हत्या की आशंका

इधर, नाबालिग की मौत मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है। मामले में भाजपा, अनुसूचित जनजाति मोर्चा जमशेदपुर महानगर जिला अध्यक्ष वीणानंद सिरका ने जिला उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को मांग पत्र सौंपकर मौत मामले की निष्पक्ष रूप से जांच कराने की मांग की है और हत्या की आशंका जाहिर की है। बताया गया कि मामले में बाल श्रम का मामला जुड़ता है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने नाबालिग के पिता से मिलकर जानकारी ली, लेकिन स्वजन कुछ बताने में असमर्थ रहे। इस मौके पर भाजपा नेता देवेन्द्र नाथ सिंह, विजय सोय, भाजपा, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता काजू शांडिल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विजय कुमार, रमेश बास्के समेत चांद मणिकुंकल, दीपक सुंडी, अनूप टोप्पो, रमेश नाग, सुनील दिग्गी, सोमा दिग्गी, संजय मुंडा, विजय कुजूर, वीरेन मुर्मू, दुर्गा किस्कू समेत अन्य थे।

chat bot
आपका साथी