अर्णब गोस्‍वामी के खिलाफ जमशेदपुर में एफआइआर के लिए आवेदन Jamshedpur News

सोनिया गांधी के खिलाफ कथित अमर्यादित टिप्‍पणी से चर्चा में आए पत्रकार अर्णब गोस्‍वामी के खिलाफ टेल्‍को थाना में कांग्रेस के जिला अध्‍यक्ष ने प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 23 Apr 2020 07:21 PM (IST) Updated:Thu, 23 Apr 2020 07:21 PM (IST)
अर्णब गोस्‍वामी के खिलाफ जमशेदपुर में एफआइआर के लिए आवेदन Jamshedpur News
अर्णब गोस्‍वामी के खिलाफ जमशेदपुर में एफआइआर के लिए आवेदन Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। Arnab Goswami अर्णब गोस्‍वामी के खिलाफ झारखंड के जमशेदपुर में भी प्राथमिकी (एफआइआर) दर्ज करने लिए आवेदन दिया गया है। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कथित अमर्यादित टिप्‍पणी से चर्चा में आए पत्रकार अर्णब गोस्‍वामी के खिलाफ टेल्‍को थाना में कांग्रेस के जिला अध्‍यक्ष ने लिखित शिकायत की है। 

कांग्रेस की जमशेदपुर पूर्वी इकाई के जिलाध्यक्ष संजीव रंजन ने अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए टेल्को थाना एफआईआर दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया है। उन्‍होंने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि 21 अप्रैल को अर्णब गोस्‍वामी ने महाराष्‍ट्र के पालघर में दो संतों की हत्या को लेकर अपने टीवी चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम में  सांप्रदायिक भावना को भड़काने वाली टिप्‍पणी की है। गोस्‍वामी की  टिप्‍पणी कानून व्यवस्था के प्रति विद्वेष फैलाने वाला भी है। अर्णब  गोस्वामी ने इस प्रसारण में कांग्रेस की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के बारे में भी कथित रूप से अभद्र टिप्‍पणी की है जो न केवल असंसदीय है बल्कि जानबूझकर सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश है। इस तरह के कार्यक्रम और टिप्‍पणी से देश और संविधान की धर्मनिरपेक्षता को ठेस पहुंची है।

विधि व्‍यवस्‍था बिगाड़ने की मंशा का आरोप

कांग्रेस का आरोप है कि यह सोची-समझी साजिश के तहत देश में सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने की मंशा से की गई है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए देशव्‍यापी लॉकडाउन के बीच अर्णब की कथित मंशा विधि-व्‍यवस्‍था को बिगाड़ना भी है जो देशद्रोह की श्रेणी में आता है। एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे कांग्रेस नेताओं में युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डॉ पारितोष सिंह, जिलाध्यक्ष संजीव रंजन, बिजेन्द्र साहू, जगदीश महतो, रोहित पाल शामिल थे।

रांची में एफआइआर

अर्णब गोस्वामी के खिलाफ झारखंड में अन्‍य जगहों पर भी एफआइआर दर्ज कराया गया है। झारखंड कांग्रेस के  कार्यकारी अध्यक्ष व विधायक इरफान अंसारी ने रांची के जगन्नाथपुर थाने में अर्णब के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है वही रांची के  कोतवाली थाने में  झारखंड कांग्रेस के प्रवक्ता व झारखंड युवा  कांग्रेस के उपाध्यक्ष कुमार राजा ने प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। अर्नब के चैनल के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की गई है।  

chat bot
आपका साथी