Jamshedpur Unlock 5.0 : हेमंत सरकार के फैसले से बस संचालक खुश, कारोबारियों ने कहा-सरकार ने हमारी पीड़ा सुन ली

Jamshedpur Jharkhand Unlock 5.0 अनलाॅक पांच में मिली राहत से बस संचालकों के साथ कारोबारी भी काफी खुश हैं। जमशेदपुर बस आनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रामउदय सिंह उर्फ उदय शर्मा ने बताया कि झारखंड सरकार ने हमारी पीड़ा सुन ली।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 11:48 AM (IST)
Jamshedpur Unlock 5.0 : हेमंत सरकार के फैसले से बस संचालक खुश, कारोबारियों ने कहा-सरकार ने हमारी पीड़ा सुन ली
जमशेदपुर का मानगो बस स्टैंड। फाइल फोटो

जमशेदपुर, जासं। झारखंड में कोरोना पर काबू पाने को लेकर लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत अंतर जिला बस परिवहन की अनुमति मिल गई है, जबकि दुकानों को रात आठ बजे तक खोलने की छूट दी गई है। इससे बस संचालकों समेत व्यापारियों व होटल-रेस्टोरेंट-बार संचालकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

जमशेदपुर बस आनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रामउदय सिंह उर्फ उदय शर्मा ने बताया कि बहुत खुशी की बात है कि झारखंड सरकार ने हमारी पीड़ा सुन ली। मालिकों से ज्यादा स्टाफ परेशानी झेल रहे थे। अब कम से उन्हें राहत मिल जाएगी। उनकी आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी। सिंहभूम चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के पूर्व अध्यक्ष व कैट के राष्ट्रीय सचिव सुरेश सोंथालिया ने कहा कि चैंबर व कैट ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से गुहार लगाई थी। अब रात आठ बजे तक दुकान खुलने से व्यापार को गति मिलेगी एवं अर्थव्यवस्था भी पटरी पर लौटेगी। हालांकि हमें कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखना होगा। होटल, रेस्टोरेंट व बार संचालकों ने भी कहा कि आधी क्षमता के साथ बैठाकर खिलाने की अनुमति से हमें बहुत राहत मिलेगी। इसके लिए ही हम सरकार से गुहार लगा रहे थे। बस परिचालन की अनुमति मिलते ही मानगो बस स्टैंड में खुशी की लहर दौड़ गई। बस मालिक-संचालक व स्टाफ ने जमकर खुशी मनाई।

लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन करने पर खोसला इलेक्ट्रानिक्स को किया गया सील

लॉकडाउन नियम का उल्लंघन करने पर साकची स्थित खोसला इलेक्ट्रानिक्स को जिला प्रशासन की टीम ने बुधवार को सील कर दिया। इस संबंध में जानकारी देते हुए जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि उन्हें साकची पुलिस द्वारा सूचना मिली की खोसला इलेक्ट्रानिक्स सेंटर में बड़ी संख्या में कस्टमर है, जो बिना मास्क के हैं। सूचना मिलते ही जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी ने अक्षेस की टीम को जांच पड़ताल करने को भेजा। जांच में पाया गया कि खोसला इलेक्ट्रानिक्स की दुकान में ग्राहक के साथ ही कर्मचारी भी बिना मास्क के थे। इस पर कार्रवाई करते हुए जमशेदपुर अक्षेस की टीम ने खोसला इलेक्ट्रानिक्स को अगले 72 घंटे के लिए सील कर दिया। विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया कि जमशेदपुर अक्षेस क्षेत्र में कोरेाना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए टीम लगातार छापेमारी कर रही है। जहां भी कोरोना गाइड लाइन नियम का उल्लंघन होगा वैसे दुकान या प्रतिष्ठानों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी