धतकीडीह हरिजन बस्ती में दो गुटों में बीच संघर्ष

महिलाओं समेत एक दर्जन से अधिक लोग घायल एमजीएम में दाखिल कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 07:00 AM (IST)
धतकीडीह हरिजन बस्ती में दो गुटों में बीच संघर्ष
धतकीडीह हरिजन बस्ती में दो गुटों में बीच संघर्ष

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बिष्टुपुर थाना क्षेत्र धतकीडीह हरिजन बस्ती में रविवार की रात बैठक के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। एक-दूसरे पर हमला किया गया। लाठी-डंडे चलाए गए। जिससे अफरा-तफरी मच गई। घटना में कम से कम एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। गंभीर रूप से घायल लोगों को एमजीएम अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहीं बस्ती में देर रात तक हंगामा होता रहा। एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी जाती रही जिससे माहौल गरम रहा। घायलों में एक गुट से अंजन घोष, अंजली घोष, पूजा घोष, नुंदली घोष, अनिमेश घोष, विजेता घोष शामिल हैं। सभी जेल में बंद मुन्ना घोष के परिवार के सदस्य हैं। अनिमेश को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल ले जाया गया। वहीं, दूसरे पक्ष से सुरेश मुखी की पत्नी सुनीता मुखी, सीमा मुखी, अरुण मुखी समेत अन्य घायल हुए हैं। घटना के बाद दोनों पक्षों से मामले की शिकायत बिष्टुपुर थाना में दी गई है। मुखी समाज के मुखिया सुरेश मुखी समेत मुखी समाज के लोग हमलावरों पर कार्रवाई की मांग को लेकर बिष्टुपुर थाना में डटे रहे। हो-हंगामा होता रहा। बिष्टुपुर थाना प्रभारी विष्णु रावत ने बताया कि दोनों तरफ से मारपीट हुई हैं, लेकिन घायलों की संख्या किसी ने लिखित रूप में नहीं दी गई है। पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।

----------------

बस्ती के शरारती तत्वों को निष्कासित की हो रही थी तैयारी

मुखी समाज के मुखिया सुरेश मुखी के अनुसार बीते दिनों जूली घोष हत्याकांड समेत अन्य मामलों को लेकर बस्ती में रविवार की शाम एक बैठक बुलाई गई थी जिसमें जेल में बंद मुन्ना घोष के परिवार के लोग भी पहुंचे थे। दो दिनों पहले बस्ती में रहने वाले संतोष मुखी के घर से लाखों के गहनों की चोरी भी हुई थी। बस्ती में रह रहे शरारती तत्वों को बस्ती से बाहर निकालने की बात चल रही थी। इसी बात को मुन्ना घोष के परिवार के लोगों ने खुद पर ले लिया और बस्ती के लोगों के साथ मारपीट शुरु कर दी। मुन्ना घोष के पुत्र अनिमेश घोष, अंजन घोष समेत घर की अन्य महिलाओं ने बस्ती के लोगों पर हमला कर दिया। जिसमें कई महिलाएं भी घायल हुई। सुरेश मुखी ने बताया कि मारपीट के दौरान अनिमेश घोष ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। गौरतलब है कुछ दिन पहले ही मुन्ना घोष और उसके पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। मुन्ना घोष के भाई कल्लू घोष की पत्नी जूली घोष विगत 3 जनवरी को घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी। अब तक हत्यारे पकड़े नहीं गए। हरिजन बस्ती में घोष परिवार की दबंगता है। जूली घोष के पति कल्लू घोष की हत्या 2016 में अपराधियों ने कर दी थी। कल्लू के भाई बुच्चू घोष की भी हत्या 2008 में कर दी गई थी। बस्ती में घोष परिवार से जुड़े लोग शराब और नशे का धंधा करते है जिसका विरोध स्थानीय लोग करते है।

------------------------

मुखिया और बस्ती के लोगों पर हमले का आरोप

दूसरे गुट से जेल में बंद मुन्ना घोष के पुत्र अंजन घोष ने बताया कि सुरेश मुखी ने उनके परिवार को बैठक में बुलाया था। सुरेश मुखी समेत बस्ती के अन्य लोगों ने उसके परिवार के साथ मारपीट करने लगे। उसके घर की महिलाओं के साथ भी मारपीट की गई है। लाठी-डंडे से उसके परिवार के सदस्यों को मारा गया है। पुलिस के सामने भी बस्ती के लोग उनके साथ मारपीट कर रहे थे। किसी तरह वहां से भाग उसके परिवार के सदस्यों ने अपनी जान बचाई।

chat bot
आपका साथी