बारीडीह-सिदगोड़ा के चारों कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे 170 लोग

बारीडीह-सिदगोड़ा क्षेत्र में पिछले दिनों मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों से इलाके में संक्रमण का बड़ा विस्फोट होने का खतरा मंडरा रहा है। इसे लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 02:00 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:10 AM (IST)
बारीडीह-सिदगोड़ा के चारों कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे 170 लोग
बारीडीह-सिदगोड़ा के चारों कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए थे 170 लोग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : बारीडीह-सिदगोड़ा क्षेत्र में पिछले दिनों मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों से इलाके में संक्रमण का बड़ा विस्फोट होने का खतरा मंडरा रहा है। इसे लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है। सोमवार को ईद की छुट्टंी के बावजूद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मुस्तैदी दिखी।

चारों कोरोना पॉजिटिव सिदगोड़ा पानी टंकी, जैप ग्राउंड परिसर, बारीडीह लोहिया पथ व बारीडीह विद्यापति नगर के रहने वाले हैं। इसलिए उस इलाके का सर्वे किया जा रहा है। सोमवार को करीब 175 घरों में डोर टू डोर जाकर 800 से अधिक लोगों का सर्वे हुआ। इस दौरान लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई। इस कार्य में लगे कोरोना योद्धा गर्मी से परेशान रहे। पीपीई किट पहने सर्वे कर रही महिला पसीने से भीगी रही।

इधर इस बीच, सर्वे टीमों के अनुसार पता चला है कि चारों कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में करीब 170 लोग आए हैं। हालांकि, पदाधिकारियों का कहना है कि रिपोर्ट अभी पूरी तरह से तैयार नहीं हुई है। पहले चरण के रिपोर्ट में काफी संशोधन किया जाना है। उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

-----------

गलीे भी किए गए सील

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद दूसरे दिन गली भी सील कर दिए गए। वहीं, सभी कंटेनमेट जोन में एक-एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। यहां तक की हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। 0657-2423280 व 0657-2440111 पर संपर्क कर लोग मदद ले सकते हैं।

--------------

गर्मी से नहीं कम हो रहा कोरोना

बारीडीह क्षेत्र में कोरोना फैलने के बाद गली-मुहल्लों में सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं, कुछ दूरी पर खड़े कुछ लोग आपस में यही चर्चा करते मिले कि हल्ला था कि गर्मी आते ही कोरोना का वायरस खत्म हो जाएगा। लेकिन, इतनी कड़ी धूप होने के बावजूद कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रही है। इससे साबित होता कि गर्मी से कोरोना का वायरस खत्म नहीं होता है।

--------------

दो दिन के बाद लिया जाएगा संदिग्ध मरीजों का नमूना

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों का नमूना सोमवार को भी नहीं लिया गया। पदाधिकारियों का कहना है कि बुधवार या गुरुवार से नमूना लेने का कार्य शुरू किया जाएगा। तबतक संपर्क में आए मरीजों में लक्षण भी सामने आने लगेगा। इधर, यह भी कहा जा रहा है कि नमूने की संख्या अधिक होने की वजह से उसे रजिस्टर्ड नहीं किया जा सका है। उसी कार्य में सभी कर्मचारियों को लगाया गया है।

--------------

chat bot
आपका साथी