Accident: सड़क हादसे में एक की मौत, ग्रामीण उतरे सड़क ; तीन घंटे रहा जाम

Accident. सरायकेला-चाईबासा मार्ग पर शनिवार सुबह सड़क हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। हादसे के बाद ग्रामीण सड़क पर उतर गए और जाम कर दिया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 21 Mar 2020 08:42 AM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2020 11:40 AM (IST)
Accident: सड़क हादसे में एक की मौत, ग्रामीण उतरे सड़क ; तीन घंटे रहा जाम
Accident: सड़क हादसे में एक की मौत, ग्रामीण उतरे सड़क ; तीन घंटे रहा जाम

जमशेदपुर/सरायकेला, जेएनएन। हादसों के लिए कुख्‍यात कोल्‍हान प्रमंडल के सरायकेला-चाईबासा मार्ग पर शनिवार सुबह सड़क हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। हादसे के बाद गुस्‍साए ग्रामीण सड़क पर उतर गए और जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब ढाई किलोमीटर लंबा जाम लगा। तीन घंटे बाद इस सड़क पर आवाजाही सामान्‍य हुई।

जानकारी के अनुसार मजदूरों से भरे ट्रैक्‍टर को एक भारी वाहन ने धक्‍का मार दिया। इससे ट्रैक्‍टर पर सवार एक मजदूर नीचे गिर पड़ा और उसे आ रहे एक दूसरे ट्रक ने कुचल दिया। उसकी मौके पर मौत हो गई। ट्रैक्‍टर चालक और दो अन्‍य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना छोटा टांगरानी मोड़ के पास हुआ।  मृतक मजदूर की पहचान  काला नायक 50 वर्ष के रूप में हुई। घायल ट्रैक्‍टर चालक का नाम रामू हेम्‍ब्रम है। जबकि घायल मजदूरों के नाम विशाल और सुमित बताए गए हैं। 

मुआवजे की मांग पर ग्रामीणों ने किया जाम

घटनास्‍थल पर रोते-बिलखते मृतक मजदूर के परिजन। 

सुबह करीब सात बजे हुई दुघर्टना के बाद नाराज ग्रामीण सड़क पर उतर गए।  ग्रामीण मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा और बच्चों की मुफ्त पढ़ाई की व्‍यवस्‍था की मांग कर रहे थे। सड़क पर दोनों तरफ से ढाई किलो मीटर लंबा जाम लग गया। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर सरायकेला थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय पहुंचे और लोगों को समझाने लगे। नहीं मानने पर सीओ गीतांजल‍ि कुमारी पहुंची और विधवा पेंशन, बीस हजार रुपये और दुर्घटना पर मिलनेवाली सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिलाकर जाम हटवाया। हालांकि, कुछ देर बाद फ‍िर ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया।

तीन घंटे बाद आवाजाही सामान्‍य

फ‍िर ग्रामीणों को समझाने की पहल शुरू हुई। झामुमो के सरायकेला प्रखंड अध्‍यक्ष सोनाराम बोदरा ने क्रियाकर्म के लिए पांच हजार रुपये नगद दिए। थाना प्रभारी नवीन प्रकाश पांडेय ने आठ हजार रुपये दिए। तब ग्रामीण मान गए। इसके बाद यातायात सामान्‍य हुआ। 

chat bot
आपका साथी