39 इमारतें हटेंगी तब बनेगा ओवरब्रिज संपर्क मार्ग

जिला प्रशासन की लापरवाही से जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के संपर्क मार्ग का निर्माण अब तक शुरू नहीं हो सका है। ओवरब्रिज के संपर्क मार्ग के निर्माण में रेलवे की जमीन पर 15 दुकानें और टाटा लीज की जमीन पर 24 इमारतें रोड़ा बनी हुई हैं। पथ निर्माण विभाग की तरफ से अतिक्रमण हटाने के लिए इमारतों व दुकानों की सूची दिए जाने के बाद भी अब तक प्रशासन की तरफ से इन इमारतों को हटाने का कोई कदम नहीं उठाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 10:00 AM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 10:00 AM (IST)
39 इमारतें हटेंगी तब बनेगा ओवरब्रिज संपर्क मार्ग
39 इमारतें हटेंगी तब बनेगा ओवरब्रिज संपर्क मार्ग

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जिला प्रशासन की लापरवाही से जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के संपर्क मार्ग का निर्माण अब तक शुरू नहीं हो सका है। ओवरब्रिज के संपर्क मार्ग के निर्माण में रेलवे की जमीन पर 15 दुकानें और टाटा लीज की जमीन पर 24 इमारतें रोड़ा बनी हुई हैं। पथ निर्माण विभाग की तरफ से अतिक्रमण हटाने के लिए इमारतों व दुकानों की सूची दिए जाने के बाद भी अब तक प्रशासन की तरफ से इन इमारतों को हटाने का कोई कदम नहीं उठाया गया है।

जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज के संपर्क मार्ग का शिलान्यास छह नवंबर को हुआ था। तीन महीने गुजर गए निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया। इसके लिए रेलवे और जिला प्रशासन को जिम्मेदार माना जा रहा है। संपर्क मार्ग के निर्माण में 17 पिलर बनाए जाने हैं। लेकिन, इन पिलरों के निर्माण के लिए जमीन ही नहीं है। रेलवे और प्रशासन जमीन खाली नहीं करा सका है। रेलवे हर बार पथ निर्माण विभाग को बताता है कि 15 दुकानों को हटाने की कार्रवाई चल रही है। पथ निर्माण विभाग के अधिकारी कहते हैं कि ये कार्रवाई कब जमीन पर उतरेगी ऊपर वाला ही जानता है। इसी तरह, टाटा लीज क्षेत्र की 24 इमारतों को हटाने के लिए बीपीएलई केस दायर किया गया है। लेकिन, अनुमंडल अधिकारी के कार्यालय में वहां इसका फैसला नहीं हो पा रहा है।

-

लाखड़ मैदान में बन रहा ओवरब्रिज

जुगसलाई के लाखड़ मैदान में रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है। रेलवे 5.99 करोड़ रुपये की लागत से दो पिलर का निर्माण किया है। रायपुर में 329 मीटर लंबा और 13 मीटर चौड़ा लोहे का पुल बन रहा है। वहां से इसे लाकर यहां पिलर पर फिट कर दिया जाएगा। संपर्क मार्ग का निर्माण 12 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी