20 लाख लेकर चिटफंड कंपनी फरार

By Edited By: Publish:Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST) Updated:Thu, 18 Sep 2014 01:03 AM (IST)
20 लाख लेकर चिटफंड कंपनी फरार

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर के कई हजार लोगों को अपने जाल में फंसा कर तकरीबन 20 लाख रुपये ऐंठ कोलकाता की चिटफंड कंपनी कोलकाता वायर इंडस्ट्री लिमिटेड फरार हो गई है। कंपनी ने 13 दिसंबर से साकची के कालीमाटी रोड स्थित कुंती टावर का अपना दफ्तर बंद कर दिया है। धोखाधड़ी का शिकार होने वाले अब उन एजेंटों को घेर रहे हैं जिन्होंने उनकी गाढ़ी कमाई इस कंपनी को दी थी।

मामले में इन एजेंटों ने डीसी दफ्तर और एसएसपी को एक ज्ञापन दिया है। इस ज्ञापन में कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। कंपनी के एजेंट टेल्को के अजय कुमार ने आठ लाख, यहीं के जयंत कुमार जेठी ने चार लाख, संतोष कुमार शर्मा ने दो लाख, लक्ष्मी नगर के ओम प्रकाश यादव ने 8 लाख, कपाली के कमाल अंसारी ने डेढ़ लाख, गोविंदपुर के एचके पात्रो ने ढ़ाई लाख और गोलमुरी के लक्ष्मण राव ने तीन लाख रुपये दिए हैं। जयंत कुमार ने बताया कि कंपनी ने निवेशकों को लालच दिया था कि एक हजार रुपये पर तीन साल में 700 रुपये, साढ़े चार साल में 1000, आठ साल में 3000, 10 साल में 5000 रुपये और साढ़े 12 साल में 900 रुपये ब्याज मिलेगा।

---------------

14 अगस्त को सेबी ने दिया था नोटिस

एजेंटों ने बताया कि कंपनी को सेबी ने 14 अगस्त को नोटिस दिया था। इसके बाद से लेनदेन कंपनी ने बंद कर दिया था। कंपनी के प्रबंध निदेशक रतन कुमार और लुकमान अंसारी ने कहा था कि सेबी जल्द ही उन्हें क्लीन चिट देगी। इसके बाद सबको पैसा वापस कर दिया जाएगा। लेकिन अब वह लोग भूमिगत हो गए हैं। कंपनी के खिलाफ धनबाद समेत अन्य शहरों में भी कार्रवाई हो रही है।

chat bot
आपका साथी