प्रधानाध्यापक के कक्ष का प्लास्टर गिरा, टली दुर्घटना

By Edited By: Publish:Wed, 23 Jul 2014 01:07 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jul 2014 01:07 AM (IST)
प्रधानाध्यापक के कक्ष का प्लास्टर गिरा, टली दुर्घटना

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : यह तो किस्मत अच्छी थी जो प्रधानाध्यापक कक्ष में मौजूद नहीं थीं और अनहोनी टल गई। कदमा स्थित टाटा वर्कर्स यूनियन स्कूल के प्रधानाध्यापक के कक्ष की छत का प्लास्टर मंगलवार दोपहर अचानक भरभराकर गिर पड़ा। प्रधानाध्यापक कक्ष का टेबल, सोफा व शीशे आदि को नुकसान पहुंचा। सौभाग्य से प्रधानाध्यापक सुमन कुमारी अवकाश पर थीं और घटना के समय उनके कक्ष में कोई मौजूद नहीं था।

--------------

पूरा स्कूल भवन जर्जर

टाटा वर्कर्स यूनियन स्कूल कदमा का पूरा भवन जर्जर है। प्रधानाध्यापक के कक्ष में हुई घटना कभी भी किसी भी बिल्डिंग में हो सकती है। मंगलवार को प्रधानाध्यापक तो छुट्टी पर थीं लेकिन स्कूल में अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं के अलावा 179 बच्चे मौजूद थे।

--------------

डीईओ ने कहा- प्रधानाध्यापक की लापरवाही

घटना के बारे में कर्मचारियों को भेज जानकारी लेने के बाद जिला शिक्ष पदाधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रधानाध्यापक की लापरवाही है। जब भवन जर्जर था तो उन्हें दूसरे कमरे में शिफ्ट हो जाना चाहिए था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे खुद स्कूल जाकर पूरे मामले की जानकारी लेंगे और जो जरूरी होगा उस हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-----------------

पूरी बिल्डिंग जर्जर, कहां जाएं : प्रधानाध्यापक

इस संबंध में टाटा वर्कर्स यूनियन स्कूल की प्रधानाध्यापक सुमन कुमारी से संपर्क किया गया। किसी और कमरे में शिफ्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कहां जाते? पूरी की पूरी बिल्डिंग ही जर्जर है। सभी कमरे और क्लासरूम की हालत खराब हो चुकी है। इस संबंध में कई बार जिला शिक्षा पदाधिकारी, क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक से लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशक तक को पत्र लिखा जा चुका है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

-----------------

इनसेट

बेकार पड़ा नौ लाख से बना भवन

घटना के बाद कई जानकारियां मिलीं। टाटा वर्कर्स यूनियन स्कूल भवन परिसर में ही नए भवन का निर्माण 2008 में कराया गया। भवन बनकर तैयार होने के बाद से ही इसमें ताला लटका है। बताया जाता है कि भवन निर्माण घटिया होने के आरोप लगने के बाद कक्षाओं को शिफ्ट नहीं कराया गया और ताला लगा दिया गया जो अबतक लटका पड़ा है। पुराने और जर्जर हो चुके भवन में ही पढा़ई होती है।

chat bot
आपका साथी