सीसीटीवी की निगहबानी में हैं ईवीएम

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
सीसीटीवी की निगहबानी में हैं ईवीएम

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : को-ऑपरेटिव कॉलेज में जमशेदपुर संसदीय सीट की 1628 ईवीएम सेंट्रल पैरामिलिटरी फोर्स के जवानों के कड़े पहरे में आठ स्ट्रांगरूम में रखी गई हैं। सभी स्ट्रांग रूम के गेट पर सीसी टीवी कैमरे लगाए गए हैं जहां हर पल की रिकार्डिग की जा रही है।

बहरागोड़ा और घाटशिला की ईवीएम को को-ऑपरेटिव कॉलेज की पहली मंजिल पर बने स्ट्रांग रूम में रखा गया जबकि बाकी जुगसलाई, पोटका, जमशेदपुर पूर्वी और जमशेदपुर पश्चिमी की ईवीएम को नीचे छह स्ट्रांग रूम में रखा गया है। जुगसलाई और जमशेदपुर पश्चिम की ईवीएम की ज्यादा तादाद को देखते हुए दो-दो स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं।

--------------------

दोपहर बाद तक चला ईवीएम सहेजने का काम

पोलिंग पार्टियों के आने का सिलसिला शुक्रवार की दोपहर तक जारी रहा। बहरागोड़ा और घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से कई पोलिंग पार्टियां जो रात होने की वजह से क्लस्टर पर रुक गई थीं सुबह को-ऑपरेटिव कॉलेज पहुंचीं। जहां ईवीएम जमा करने का काम रात भर चला। मतदान अधिकारियों को कतार में लग कर ईवीएम और दस्तावेज जमा करने पड़े। चूंकि सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही थी इसलिए इसमें वक्त लगना लाजिमी था। इससे मतदान अधिकारियों को थोड़ी दिक्तत हुई और उन्होंने नाराजगी भी जताई। यह सारा काम साढ़े तीन बजे तक चला। इस मौके पर को-ऑपरेटिव कॉलेज में उपायुक्त सह जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अमिताभ कौशल, एडीसी गणेश कुमार, डीडीसी डॉ. लाल मोहन महतो, एसओआर अनिल कुमार राय, डीएसओ दिलीप तिवारी, उप निर्वाचन अधिकारी गीता चौबे आदि थे।

chat bot
आपका साथी