दो बच्चों के पिता ने शादी से इन्कार करने पर युवती को जलाया, गंभीर

दो बच्चों के पिता ने शादी से इन्कार करने पर युवती को जला दिया। घटना झारखंड के हजारीबाग की है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 02:12 PM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 03:07 PM (IST)
दो बच्चों के पिता ने शादी से इन्कार करने पर युवती को जलाया, गंभीर
दो बच्चों के पिता ने शादी से इन्कार करने पर युवती को जलाया, गंभीर

जागरण संवाददाता, बरही (हजारीबाग)। बरही थाना अंतर्गत करिमाटी गांव में दो बच्चों का पिता शंकर यादव ने कारिमाटी गांव की युवती से पहले तो अपने साले की शादी का रिश्ता लेकर आया। उसने साले से रिश्ता तय भी किया। बाद में साले द्वारा रिश्ता से इन्कार करने पर खुद ही युवती से शादी करने का प्रस्ताव रखा, लेकिन जब युवती ने उससे शादी से इन्कार कर दिया तो आरोपित ने उसके घर के आंगन में ही केरोसिन तेल डाल कर आग लगा दी।

युवती के चीखने-चिल्लाने के बाद लोगों ने उसे किसी प्रकार बचाकर बरही अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। आरोपित की पिटाई कर ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। गंभीर हालत देखते हुए पीड़िता को अनुमंडलीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इस बाबत बरही अनुमंडलीय अस्पताल में पीड़िता के बयान के आधार पर बरही थाने में मामला दर्ज किया गया है। इसमें चंदवारा (कोडरमा) थाना अंतर्गत कतवाडीह ग्राम निवासी शंकर यादव (पिता झमन यादव) को नामजद आरोपित बनाया गया। आरोपित को ग्रामीणों के सहयोग से पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसे रविवार को हजारीबाग केंद्रीय जेपी कारा भेज दिया।

जानें, क्या है मामला

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार पीड़ित युवती का रिश्ता आरोपित चंदवारा कतवाडीह निवासी शंकर यादव ने बरही तिलैया रोड निवासी अपने साले राहुल कुमार से तय किया था। उससे शादी के नाम पर शंकर ने तीन लाख रुपये पहले ही युवती की मां से लिया था। पिछले शनिवार को शंकर उसके घर (करिमाटी) आया और युवती से कहा कि उसका साला उससे शादी नहीं करेगा। साथ ही, युवती ने बयान में बताया कि शंकर यादव ने उससे कहा कि चलो हम तुमसे शादी करेंगे। इसी बात पर हम दोनों में झगड़ा होने लगा। शंकर यादव ने मेरी बांह पकड़ ली और खींच कर ले जाने लगा। तब मेरी मां शोर मचाने लगी। मेरे आंगन में रखा केरोसिन तेल मेरे शरीर पर गिरा कर आग लगा दी। मैं चिल्लाने लगी तब दौड़ कर लोग आए और आग बुझाए। इधर, रविवार को पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी