सड़क पर उतर मांगी वैकल्पिक व्यवस्था

हजारीबाग : जिला प्रशासन के निर्देशानुसार नगर पर्षद द्वारा शहर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान

By Edited By: Publish:Mon, 19 Jan 2015 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jan 2015 11:27 PM (IST)
सड़क पर उतर मांगी वैकल्पिक व्यवस्था

हजारीबाग : जिला प्रशासन के निर्देशानुसार नगर पर्षद द्वारा शहर में चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में फुटपाथ व्यवसायी संघ की बंदी का मिलाजुला असर दिखा। बंद को लेकर सड़क में उतरे संघ के दर्जनों सदस्यों ने जमकर प्रशासन विरोधी नारे लगाए। जुलूस शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए जिला परिषद चौक पहुंचा। जहां रास्ता रोक कर वैकल्पिक व्यवस्था की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। बाद में पुलिस की सख्ती के बाद जाम हटा लिया गया। जाम कर रहे सदस्य प्रशासन से सात स्थानों पर ठेला लगाने की स्वीकृति मांग रहे हैं। इसे लेकर प्रशासन ने समय मांगा है। वहीं संघ ने सात दिनों का समय देते हुए इस बाबत निर्णय करने की मांग की है। दूसरी ओर बंद के समर्थन में एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष प्रकाश यादव, कांग्रेस के जयशंकर पाठक, सर्वोदय पार्टी के सरिता देवी राणा सहित कई लोग समर्थन में सड़क पर उतर कर फुटपाथ विक्रेता संघ का समर्थन किया।

मौके पर विजय कुमार गुप्ता, जितेंद्र कुमार, रविंद्र महतो, सुरेंद्र कुमार, मो. नौशाद, सरफराज, गुड्डू, बीरेंद्र लाल, किशोर राम, सोनू कुमार, सहित कई लोग शामिल थे।

अतिक्रमण को लेकर पक्षपात करने का आरोप

जिला प्रशासन पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों ने अतिक्रमण मामले पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है। कहा कि एक ओर प्रशासन अतिक्रमण हटाने के लिए जी जान लगाए हुए है वहीं दूसरी ओर हाईकोर्ट के आदेश को मान भी नहीं रहा है। कार्यकर्ताओं ने प्रशासन का ध्यान बुढ़वा महादेव मंदिर की ओर आकृष्ट कराया है। जहां हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद मंदिर से अवैध कब्जेधारियों को हटाया नहीं गया है। लोगों का कहना है कि मंदिर खास महल की जमीन पर बनी है। तो फिर इसमें बने दुकान भी नप की होगी। लेकिन कोई कैसे अपने ढंग से दुकान चलाकर उनसे पैसा उगाही कर सकता है। जबकि इस दिशा में पहले से गाईड लाईन तय कर अवैध निर्माण को हटाने की बात कही गई है।

chat bot
आपका साथी