Jharkhand News: खुशखबरी! इस पॉलिटेक्निक कॉलेज में BCA में होगा डायरेक्ट एडमिशन, ये है आवेदन की अंतिम तारीख

Gumla Polytechnic झारखंड के गुमला पॉलिटेक्निक कॉलेज में बीसीए में डायरेक्ट नामांकन ले सकते हैं। जो छात्र-छात्राएं 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10 प्लस टू में किसी भी संकाय से पास हैं वो नामांकन करवा सकते हैं। गुमला पॉलिटेक्निक प्रबंधन की ओर से कंप्यूटर और आइटी क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं को लेकर बीसीए डिग्री कोर्स की शुरुआत की गई है।

By Santosh Kumar Edited By: Shashank Shekhar Publish:Sat, 13 Apr 2024 06:50 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2024 06:50 PM (IST)
Jharkhand News: खुशखबरी! इस पॉलिटेक्निक कॉलेज में BCA में होगा डायरेक्ट एडमिशन, ये है आवेदन की अंतिम तारीख
Jharkhand News: खुशखबरी! इस पॉलिटेक्निक कॉलेज में BCA में होगा डायरेक्ट एडमिशन

HighLights

  • 10 अप्रैल से शुरू होकर 15 मई तक चलेगी आवेदन की प्रक्रिया
  • डिग्री कोर्स में ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता

संवाद सहयोगी, गुमला। झारखंड के गुमला पॉलिटेक्निक में बीसीए में डायरेक्ट नामांकन की सुविधा उपलब्ध है। वैसे छात्र-छात्राएं, जिन्होंने 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10 प्लस टू किसी भी संकाय से उत्तीर्ण हैं, वे सीधे नामांकन करा सकते हैं।

कम्प्यूटर और आइटी क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं को देखते हुए गुमला पॉलिटेक्निक प्रबंधन ने बीसीए डिग्री कोर्स की शुरुआत की है।

10 अप्रैल से शुरू होकर 15 मई तक चलेगी आवेदन की प्रक्रिया

एआइसीटीई और झारखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त डिग्री कोर्स में ऑनलाइन या ऑफलाइन अपनी सुविधा के अनुसार आवेदन किया जा सकता है।

आवेदन की प्रक्रिया दिनांक 10 अप्रैल से शुरू होकर 15 मई तक चलेगी। गुमला पॉलिटेक्निक में दी जा रही कौशल योजना और उज्ज्वला मासिक योजना में नामांकन हेतु चयन, साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Crime: भाई ने ही भाई का तलवार से काट दिया हाथ, कचरा फेंकने को लेकर हुआ था विवाद

Water Crisis: इन इलाकों में मच सकता है पानी का हाहाकार, 50 हजार की आबादी पर पड़ेगा बुरा असर

chat bot
आपका साथी