सहारा इंडिया से भुगतान नहीं मिलने पर निवेशकों का हंगामा

जागरण संवाददाता गोड्डा शहर के हटिया चौक के आरबी कंप्लैक्स स्थित सहारा इंडिया ब्रांच

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 06:09 PM (IST)
सहारा इंडिया से भुगतान नहीं मिलने पर निवेशकों का हंगामा
सहारा इंडिया से भुगतान नहीं मिलने पर निवेशकों का हंगामा

जागरण संवाददाता, गोड्डा : शहर के हटिया चौक के आरबी कंप्लैक्स स्थित सहारा इंडिया ब्रांच में सोमवार को दर्जनों निवेशकों ने मैच्यूरिटी के बाद भी भुगतान नहीं मिलने पर हंगामा किया। निवेशकों का कहना था कि सहारा इंडिया की ओर से बार बार कोर्ट की तरह डेट पर डेट दिया जाता है। कहा कि पॉलिसी की मैच्यूरिटी डेट पूर्ण होने पर जब निवेशक अपनी राशि के लिए सहारा इंडिया ब्रांच से संपर्क करते हैं तो उन्हें डेट पर डेट देकर दौड़ाया जाता है। गोड्डा में ऐसे 70-80 निवेशक हैं जो इन दिनों प्रतिदिन ब्रांच का चक्कर काट रहे हैं। इसमें से कई बुजुर्ग भी शामिल हैं। सोमवार को भुगतान नहीं मिलने पर निवेशकों ने जोरदार हंगामा। जमा पैसों की निकासी के लिए परेशान लोगों ने ब्रांच बंद करवा दी। बाद में नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित दोनों पक्षो को समझा बुझा कर ब्रांच को खुलवाया । इस दौरान निवेशक अशोक साह ने 5.5 लाख, अमरपुर के कर्मवीर कुमार गुप्ता ने 40 ह•ार, गोड्डा के उदय शंकर मिश्रा ने 6.5 लाख, सुनील टेकरीवाल ने तीन लाख, पूजा कुमार ने 27 ह•ार, राजेश वैद्यराज ने 5 लाख, शारदा देवी टेकरीवाल ने 3.5 लाख, शैलेन्द्र कुमार ठाकुर और सुरुचि देवी ने एक लाख सहित अन्य दर्जनों निवेशकों ने मैच्यूरिटी राशि के भुगतान का दावा पेश किया। बता दें कि समाज सेवी संजीव कुमार टेकरीवाल, आरटीआइ कार्यकर्ता प्रदीप विद्यार्थी आदि की अगुवाई में निवेशकों ने सहारा इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक से पहले वार्ता की लेकिन बात नहीं बनने पर निवेशक आक्रोशित हो गए।

--------------------------------------------

सहारा इंडिया परिवार का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। कंपनी अपने प्रत्येक निवेदक को उनकी जमा राशि के भुगतान को प्रतिबद्ध है। क्रमवार मैच्यूरिटी राशि का भुगतान भी किया जा रहा है। एक साथ सबों का भुगतान संभव नहीं है। निवेशकों को थोड़ा सब्र से काम लेना होगा। सभी निवेशकों को राशि का भुगतान किया जाएगा। - केशव झा, क्षेत्रीय प्रबंधक, सहारा इंडिया गोड्डा।

----------------------------------------------------------

सहारा इंडिया में निवेशकों की ओर से हंगामा किए जाने के बाद नगर पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझा कर शांत किया और दोनों पक्षों के साथ वार्ता की गई। भुगतान की प्रक्रिया प्रारंभ करने के लिए सहारा इंडिया परिवार ने आश्वासन दिया है। - अशोक कुमार सिंह, निरीक्षक, नगर थाना गोड्डा।

chat bot
आपका साथी