Jharkhand: इंस्टाग्राम पर किसी और से बात कर रही थी गर्लफ्रेंड; नाबालिग छात्र ने होली के दिन मौत के घाट उतारा

Jharkhand आरोपी छात्र ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने बताया कि प्रेम-प्रसंग में हुए विवाद के कारण उसने छात्रा के सिर पर लोहे की रॉड दे मारी और उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

By Vidhu VinodEdited By: Publish:Sat, 11 Mar 2023 11:18 AM (IST) Updated:Sat, 11 Mar 2023 11:18 AM (IST)
Jharkhand: इंस्टाग्राम पर किसी और से बात कर रही थी गर्लफ्रेंड; नाबालिग छात्र ने होली के दिन मौत के घाट उतारा
गोड्डा में नाबालिग ने गर्लफ्रेंड की कर दी हत्या

गोड्डा, जागरण संवाददाता। जिले के महागामा थाना क्षेत्र के उर्जानगर की रहने वाली एक छात्रा की हत्या मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। 17 साल के ब्वॉयफ्रेंड को पता चला कि छात्रा इंस्टाग्राम पर किसी और बात करती है। इसी बात से गुस्साए लड़के ने छात्रा को मार डाला।

एसपी नाथू सिंह मीना ने शुक्रवार को बताया कि प्रेम-प्रसंग में नाबालिग प्रेमी ने छात्रा की हत्या कर दी थी। होली के दूसरे दिन गोविंदपुर पहाड़ी के पास नाबालिग छात्रा की लाश मिली। पुलिस ने आरोपी किशोर को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस कानूनी प्रक्रिया पूरी कर उसे बाल सुधार गृह भेजेगी।

एसपी मीना ने बताया कि बीते आठ मार्च की रात करीब 11 बजे 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा की गुमशुदगी की सूचना छात्रा के पिता ने पुलिस को दी थी। इसके बाद पुलिस ने गुमशुदा छात्रा की खोजबीन शुरू की।

दूसरे दिन गुरुवार की सुबह गोविंदपुर पहाड़ी के पास एक गड्ढे में छात्रा का शव खून से लथपथ मिला। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने शव की पहचान की।

मृतका के पिता की शिकायत पर अज्ञात के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू किया गया। एसपी मीना की ओर से उक्त मामले में महागामा एसडीपीओ शिव शंकर तिवारी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। गठित टीम ने वैज्ञानिक और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर कुछ लोगों को थाना लाकर पूछताछ की गई।

पुलिस पूछताछ में 17 साल के लड़के ने कबूला कि प्रेम-प्रसंग में हुए विवाद के कारण उसने छात्रा की होली की शाम लोहे की पाइप सिर पर मारकर हत्या कर दी।

लड़की का मोबाइल पोखर से बरामद

आरोपी की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल लोहे की पाइप और मृतका का मोबाइल फोन भी घटनास्थल से कुछ दूरी पर पोखर से बरामद किया गया। आरोपी किशोर को निरुद्ध कर न्यायिक अभिरक्षा में उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

एक ही क्लास में पढ़ते थे छात्र-छात्राएं

बता दें कि छात्र और छात्रा ऊर्जानगर के एक नामी इंग्लिश मीडियम स्कूल में एक ही क्लास में पढ़ते थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़के को पता चला कि लड़की इंस्टाग्राम पर किसी अन्य लड़के से बात कर रही थी। इसी से आक्रोशित लड़के ने होली मनाने के लिए अपने दोस्त के घर जा रही छात्रा की हत्या कर दी।

chat bot
आपका साथी