छठ घाटों पर रहेगी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, 500 पुलिस बलों की तैनाती

राज्य सरकार की नई गाइडलाइन जारी होने के बाद प्रशासन भी रेस हो गया है। यहां बड़ी संख्या में छठ डाला लेकर आनेवाले छठ घाटों को चिन्हित किया गया है। इन जगहों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 07:21 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 07:21 PM (IST)
छठ घाटों पर रहेगी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, 500 पुलिस बलों की तैनाती
छठ घाटों पर रहेगी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, 500 पुलिस बलों की तैनाती

जाटी, गोड्डा : राज्य सरकार की नई गाइडलाइन जारी होने के बाद प्रशासन भी रेस हो गया है। यहां बड़ी संख्या में छठ डाला लेकर आनेवाले छठ घाटों को चिन्हित किया गया है। इन जगहों पर दंडाधिकारी के साथ स्टेटिक फोर्स की तैनाती होगी। इस संबंध में जिला प्रशासन के स्तर से आदेश भी जारी हो चुका है। वहीं दूसरी ओर शहर के छठ घाटों पर भी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है जहां करीब पांच सौ पुलिस बल की तैनाती जिले भर में होगी। छठ घाटों पर पुलिस असामाजिक तत्वों उच्चकों पर कड़ नजर रखेगी इसे साथ ही कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का भी पालन किया जाना है। इसके साथ ही अस्तालगामी व उदीयमान सूर्य को अ‌र्घ्य देने के लिए सड़कों पर भीड़ को देखते हुए भारी व व्यावसायिक वाहनों को शहरी सीमा पर रोकने की योजना बना ली गई है जो पहले से होता आ रहा है ताकि किसी तरह की कोई दुर्घटना न हो। इसके साथ ही शाम व सुबह के वक्त अतिरिक्त पुलिस गश्ती होगी। इस दौरान मोहल्ले में भी गश्ती की व्यवस्था की जा रही है कई मौके पर चोर उच्चके अपराधी खाली घरों का फायदा उठाकर घटना को अंजाम देते है पुलिस इसके लिए भी सर्तक है। वही महापर्व को लेकर पुलिस गश्ती बढ़ा दी गयी है। शहर में शिवगंगा शिवपुर,कझिया नदी पूल तट रौतारा, मुर्लस टैंक, गोढ़ी तालाब, नहर चौक आदि जगहों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु छठ डाला लेकर आते है। इसके लिए व्यवस्था की जा रही है। वही पूजा समितियां भी अपने स्तर से सफाई व लाइटिग में लगी हुई जबकि बीडीओ व सीओ को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये गये है।

वर्जन : छठ महापर्व को लेकर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है लगभग पांच सौ पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। जहां असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जायेगी। शाम व सुबह के वक्त शहर में ट्रैफिक में नियमित के अलावा अतिरिक्त पुलिस गश्ती रहेगी। श्रद्धालु शारीरिक दूरी के पालन के साथ ही मास्क जरूर लगाकर जाये।

-वाई एस रमेश एसपी गोड्डा

chat bot
आपका साथी