कोरोना के कारण लोगों ने घरों से ही की इबादत

संवाद सहयोगी ललमटिया मुस्लिम समुदाय के प्रेम भाईचारे और सछ्वावना का त्योहार ईद उल फि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:52 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:52 PM (IST)
कोरोना के कारण लोगों ने घरों से ही की इबादत
कोरोना के कारण लोगों ने घरों से ही की इबादत

संवाद सहयोगी , ललमटिया : मुस्लिम समुदाय के प्रेम भाईचारे और सछ्वावना का त्योहार ईद उल फितर शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में शुक्रवार को संपन्न हुआ। शुक्रवार को सुबह 7:30 बजे ललमटिया ,बसडीहा, भोड़ाय ,नीमा ,गोरखपुर, केंदुआ , ललघुटवा,डुमरिया आदि गांव में मुस्लिम समुदाय के बच्चे बूढ़े और जवान ने महामारी के व्यापक कहर को देखते हुए शारीरिक दूरी बनाकर घर पर ही ईद की नमाज अदा की। ईद की नमाज अदा करने के पश्चात सबने एक दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद दी। परिवार सदस्यों के साथ ईद की मीठी सेवईयां खाकर स्वजनों को खिलाए। सबों ने अपने मुल्क की सलामती के लिए अल्लाह ताला से दुआएं मांगी।

वहीं जिला जमीयते अल हदीस गोड्डा के सचिव सह इंडियन पब्लिक स्कूल ललमटिया के निदेशक मौलाना मोइनुल हक फैजी ने शुक्रवार को क्षेत्र के तमाम लोगों को ईद की मुबारकबाद एवं शुभकामनाएं दी। कहा कि अल्लाह की नेमतें सब पर बरसे। कोरोना का साया खत्म हो। लोग स्वस्थ और प्रसन्न रहें, यही कामना है।

ईद मुबारक में उन्होंने कहा कि इस वर्ष पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है, इसलिए इस बार की ईद में सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश एवं लॉक डाउन का पालन करते हुए करते हुए क्षेत्र के तमाम लोगों ने शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में अपने घर पर ही ईद की नमाज अदा की ।यह सबसे बड़ी खुशी की बात है, सब ने अपने मुल्क की हिफाजत को ध्यान में रखते हुए घर पर ही ईद मनाएं। इस अवसर ईदगाह पर एवं प्रत्येक गांव में ललमटिया पुलिस पदाधिकारी की चौकसी देखी गई।

chat bot
आपका साथी