अब गोड्डा से रांची के लिए डायरेक्ट ट्रेन जल्द

गोड्डा गोड्डा से रांची के लिए ट्रेन परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए ला

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 08:17 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 08:17 PM (IST)
अब गोड्डा से रांची के लिए डायरेक्ट ट्रेन जल्द
अब गोड्डा से रांची के लिए डायरेक्ट ट्रेन जल्द

संस, गोड्डा: गोड्डा से रांची के लिए ट्रेन परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए लोगों को कुछ दिन इंतजार करना होगा। अगर सबकुछ ठीक ठाक रहा तो इसी माह के अंत तक लोगों को गोड्डा से वाया दुमका रांची के लिए डायरेक्ट ट्रेन का तोहफा मिल जाएगा। दरअसल, इसकी मांग की जा रही थी कि जो ट्रेन भागलपुर से वाया कियूल होकर रांची जाती है उसका विस्तार गोड्डा तक किया जाए। अब रेलवे ने विस्तार को हरी झंडी देते हुए यह भी कहा है कि 18603 अप व 18604 डाउन की ट्रेन अब कियूल होकर नहीं गोड्डा होकर वाया दुमका रांची जाएगी। हालांकि यह ट्रेन कोविड के कारण बंद है। इस मामले में सांसद डा. निशिकांत दुबे शुरू से ही पहल कर रहे थे। उन्होंने रेल मंत्री के साथ ही पूर्व रेलवे के जीएम अरूण अरोरा को भी पत्र लिखा था।

फिलहाल सीधी ट्रेन नहीं है गोड्डा से

हाल के दिनों में रेलवे ने कुछ ट्रेनों का सौगात दिया है। इनमें से एक ट्रेन भी दिया है जो रांची दुमका इंटरसिटी को मेल देती है। यह ट्रेन चलने से अब गोड्डा के लोगों को डायरेक्ट ट्रेन मिल जाएगी। कहीं ट्रेन बदलना नहीं पड़ेगा।

---------------------

गोड्डा में रेल के विकास को लेकर गंभीर है जनता की सुविधा उनकी पहली प्राथमिकता है। भागलपुर रांची एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को जीएम स्तर से मंजूरी मिल गई है कोविड लेकर यह ट्रेन फिलहाल बंद है जब यह ट्रेन चलेगी तो भागलपुर गोड्डा होकर रांची चलेगी गोड्डा व संतालपरगना सहित इससे सटे बांका जिला के लोगों को भी रांची जाने में सहुलियत होगी। गोड्डा स्टेशन पर और काम होने है जहां इसके बाद और ट्रेन चलेगी।

- डा. निशिकांत दुबे सांसद गोड्डा

chat bot
आपका साथी