वीर शिवाजी स्मारक पर ध्यान दे प्रशासन

शहर के सरकंडा चौक स्थित वीर शिवाजी स्मारक को किसी उद्धारक का इंत•ार है। जिले के विभिन्न समाज सुधरकों ने समय समय पर प्रशासन से इस ओर ध्यान देने गुहार लगाते रहे हैं। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता सुरजीत झा ने भी स्मारक की तस्वीर विभिन्न सोशल साइट पर अनेक बार साझा करते हुए सक्षम पदाधिकारी से न•ारे इनायत की अपील कर चुके हैं। उन्होंने इस वर्ष जनवरी माह में भी गणतंत्र सप्ताह समारोह को लेकर आयोजित जिला प्रशासन की बैठक में इस स्मारक की दुर्दशा की ओर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 04:59 PM (IST)
वीर शिवाजी स्मारक पर ध्यान दे प्रशासन
वीर शिवाजी स्मारक पर ध्यान दे प्रशासन

गोड्डा : शहर के सरकंडा चौक स्थित वीर शिवाजी स्मारक को किसी उद्धारक का इंतजार है। जिले के विभिन्न समाज सुधारकों ने समय समय पर प्रशासन का ध्यान इस ओर दिलाया है लेकिन अबतक कुछ हो नहीं सका है। सामाजिक कार्यकर्ता सुरजीत झा ने भी स्मारक की तस्वीर विभिन्न सोशल साइट पर अनेक बार साझा करते हुए सक्षम पदाधिकारी से मदद की अपील कर चुके हैं।

उन्होंने इस वर्ष जनवरी माह में भी गणतंत्र सप्ताह समारोह को लेकर आयोजित जिला प्रशासन की बैठक में इस स्मारक की दुर्दशा की ओर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया था। स्मारक की वर्तमान स्थिति ये है कि एक तरफ जहां ग्रिल जगह-जगह से टूटा और उखड़ा हुआ है। चारों तरफ झाड़ियां फैली हुई हैं। स्मारक का प्लेटफॉर्म तो पूरी तरह कीचड़ में ही खड़ा है। झा कहते हैं कि किसी महापुरुष का स्मारक इस स्थिति में होने से, ना होना अधिक बेहतर है।

chat bot
आपका साथी