38 घंटे बाद पोखर से निकला युवक का शव

जागरण टीम गोड्डा जिले के पथरगामा प्रखंड स्थित बाबाजी पोखर में डूबे 35 वर्षीय राजेश साह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 05:02 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 05:02 PM (IST)
38 घंटे बाद पोखर से निकला युवक का शव
38 घंटे बाद पोखर से निकला युवक का शव

जागरण टीम, गोड्डा : जिले के पथरगामा प्रखंड स्थित बाबाजी पोखर में डूबे 35 वर्षीय राजेश साह का शव 38 घंटे बाद एनडीआरएफ के गोताखोरों ने तालाब से बाहर निकाल लिया। बाबाजी पोखर में ज्यादा कीचड़ होने के चलते एनडीआरएफ की टीम को दो दिनों से रेस्क्यू आपरेशन में भारी दिक्कत आ रही थी। एनडीआरएफ टीम के अवर निरीक्षक ओपी गोस्वामी ने बताया कि शनिवार की दोपहर बाद से तालाब में डूबे हुए युवक की तलाश में एनडीआरएफ जुट गई थी। शनिवार को देर रात तक निकालने का प्रयास विफल रहा, लेकिन तालाब का पानी बाहर निकालने के बाद रेस्क्यू आपरेशन में एनडीआरएफ को मदद मिली और रविवार को अंतत: युवक का शव तालाब से बाहर निकाल लिया गया।

पथरगामा थाना की पुलिस भी लगातार एनडीआरएफ टीम को सहयोग देती रही। थाना प्रभारी ने बाबाजी पोखर से पानी निकालने के लिए जेसीबी मशीन लगाकर पोखर की मेढ़ को काटकर तालाब से करीब 10 फीट पानी निकाल दिया गया। रविवार की सुबह एनडीआरएफ की टीम ने पोखर में प्रवेश कर करीब एक घंटे के बाद पोखर के कीचड़ में फंसे शव को बाहर निकाला। कीचड़ से शव एनडीआरएफ टीम के सदस्यों के द्वारा बाहर निकलते ही ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। एनडीआरएफ के जवानों ने पीपीई किट पहनकर शव को बाहर निकाल कर पथरगामा थाना के हवाले किया। जिस वक्त पीपीई किट पहनकर शव को लेकर एनडीआरएफ के जवान बाहर आ रहे थे, मृतक राजेश शाह की पत्नी और चार बच्चे सहित अन्य स्वजन दहाड़ मार कर रोने लगे। एनडीआरएफ के जवान शव को लेकर पोखर से बाहर जा रहे थे।

एनडीआरएफ के निरीक्षक ओपी गोस्वामी ने बताया कि पोखर में मूर्ति विसर्जन होने के चलते लकड़ी और पटरे की ज्यादा मात्रा होने के चलते कल जवानों को शव को निकालने में काफी दिक्कत हुई। पथरगामा पुलिस से पोखर का पानी आधा निकलवाने का आग्रह किया गया था। रविवार को एनडीआरएफ के जवानों ने आधे घंटे पोखर में प्रवेश कर कीचड़ में फंसे शव को बाहर निकाला।

थाना प्रभारी बलिराम रावत ने बताया कि एनडीआरएफ के जवान द्वारा पोखर में डूबे राजेश शाह के शव को निकाल कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गोड्डा भेज दिया है।

शुक्रवार की देर शाम को घाट पथरगामा के बुजुर्ग की मौत पर शव के दाह संस्कार के लिए ग्रामीणों से साथ आए राजेश साह यहां बाबा जी पोखर में स्नान के दौरान गहरे पानी में डूब गए थे। करीब 38 घंटे बाद उनका पार्थिव शरीर तालाब से बाहर निकाला जा सका। मृतक राजेश के चार बच्चे और पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है।

chat bot
आपका साथी