डुमरी कस्तूरबा विद्यालय में अनुबंध पर बहाल होंगे शिक्षक

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय डुमरी में अनुबंध पर सभी संबंधित विषयों के शिक्षक बहाल होंगे। विद्यालय के प्रबंध समिति ने बैठक कर निर्णय लेते हुए ने विभिन्न पदों पर शिक्षक बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किया हैकस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालय डुमरी में अंशकालीन शिक्षिक (दैनिक पारिश्रमिक / घन्टी आधारित ) की आवश्यकता है। बर्ग 6-

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 04:56 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 04:56 PM (IST)
डुमरी कस्तूरबा विद्यालय में अनुबंध पर बहाल होंगे शिक्षक
डुमरी कस्तूरबा विद्यालय में अनुबंध पर बहाल होंगे शिक्षक

निमियाघाट : कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय डुमरी में अनुबंध पर सभी संबंधित विषयों के शिक्षक बहाल होंगे। विद्यालय की प्रबंध समिति ने बैठक कर निर्णय लेते हुए शिक्षक बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। बताया गया कि विद्यालय में अंशकालीन शिक्षिका (दैनिक पारिश्रमिक/घंटी आधारित) की आवश्यकता है। वर्ग 6-8 में हिदी, अंग्रेजी, विज्ञान तथा वर्ग 9-12 में गणित, विज्ञान, हिदी, अंग्रेजी, इतिहास, राजनीति शास्त्र, समाज शास्त्र विषय के शिक्षक/शिक्षिका को रखा जाना है। इसके लिए 26 जुलाई तक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया है।

बता दें कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जिले के विभिन्न प्रखंडों में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की स्थापना की गई है। इसके बाद सरकार ने विद्यालयों में कक्षा नौ व दस की पढ़ाई शुरू करने का निर्देश दिया था। वर्तमान में इन विद्यालयों में कक्षा 12 तक पढ़ाई होती है, लेकिन इसके लिए शिक्षकों की बहाली अलग से नहीं हुई थी। प्रारंभिक विद्यालय में बहाल शिक्षक ही उच्च कक्षा की बालिकाओं को पढ़ा रहे थे, जिससे पठन-पाठन कार्य प्रभावित हो रहा था। इसी को देखते हुए समिति ने शिक्षक बहाली का निर्णय लिया है। यह जानकारी कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन जलपाई सोय ने दी।

chat bot
आपका साथी