छह बच्चों ने मिलकर की थी अनिल की हत्या, दो बचाने का कर रहे थे प्रयास

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: बेंगाबाद थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव में मासूम अनिल कुमार की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 01:47 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 01:47 AM (IST)
छह बच्चों ने मिलकर की थी अनिल की हत्या, दो बचाने का कर रहे थे प्रयास
छह बच्चों ने मिलकर की थी अनिल की हत्या, दो बचाने का कर रहे थे प्रयास

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: बेंगाबाद थाना क्षेत्र के कर्णपुरा गांव में मासूम अनिल कुमार की हत्या करनेवाले साथियों ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को पूरी दास्तां सुनाई है। वारदात से पहले अनिल अपने दो साथियों के साथ खंडोली डैम भी घूमने गया था। हालांकि उस समय किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि अगले कुछ घंटों में क्या होनेवाला है।

जिस बच्चे को हत्या के मामले में प्राथमिक आरोपित बनाया गया है, उसने बताया कि एक अन्य बच्चे के साथ उसने अनिल को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उनके सामने तड़पकर उसने दम तोड़ दिया। हत्या में शामिल अन्य साथियों ने इन दोनों को भी चाकू का भय दिखाया। पुलिस के समक्ष पूछताछ में कई बातें सामने आई है।

पुलिस ने एक-एक कर अलग कमरे में ले जाकर सभी नाबालिगों से पूछताछ की, जिसमें हत्या की बात को अन्य नाबालिगों ने स्वीकार करते हुए उसके दो अन्य साथियों के बारे में पुलिस को बताया कि उन लोगों ने उसे बचाने को लेकर खूब जद्दोजहद की। ये वही दो बच्चे हैं, जो अनिल को उसके घर से बुलाकर ले गए थे।

चारदीवारी के अंदर छिप कर बैठे थे तीन बच्चे: आरोपितों ने पुलिस को बताया कि तीन बच्चे पहले से चारदीवारी के अंदर छिपकर बैठे थे। खंडोली से घूम कर आने के बाद दोनों बच्चों ने अनिल को चारदीवारी के बाहर खड़े तीन अन्य साथियों के हवाले कर दिया। वहां से अनिल को वे चारदीवारी के अंदर ले गए और सिर पर ईट पर से वार कर उसे अचेत कर दिया। इसके बाद सभी छह किशोर उसके साथ मारपीट करने लगे। इसी बीच एक ने अपने पॉकेट से चाकू निकालकर अनिल का गला रेत दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसी बच्चे के साथ अनिल का भोजदाहा उर्दू मध्य विद्यालय में दो दिन पूर्व मध्याह्न भोजन के क्रम में थाली को लेकर झगड़ा हुआ था।

chat bot
आपका साथी