ताराटांड़ में कल होगा शिबू समेत कई दिग्गजों का जुटान

संवाद सहयोगी, गांडेय (गिरिडीह) : झामुमो नेता शहीद किशुन मरांडी के 24 वें शहादत दिवस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Aug 2018 09:05 PM (IST) Updated:Mon, 20 Aug 2018 09:05 PM (IST)
ताराटांड़ में कल होगा शिबू समेत कई दिग्गजों का जुटान
ताराटांड़ में कल होगा शिबू समेत कई दिग्गजों का जुटान

संवाद सहयोगी, गांडेय (गिरिडीह) : झामुमो नेता शहीद किशुन मरांडी के 24 वें शहादत दिवस पर बुधवार को गांडेय प्रखंड के ताराटांड़ अहिल्यापुर मोड़ पर बुधवार को पार्टी के कई दिग्गजों व हजारों कार्यकर्ताओं का जुटान होगा। प्रखंड अध्यक्ष चांदमल मरांडी ने बताया कि इस वर्ष शहादत दिवस के कार्यक्रम में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, विधायक जयप्रकाश भाई पटेल, पूर्व विधायक मथुरा महतो समेत जिला व प्रखंड स्तर के नेता उपस्थित होंगे। इसे लेकर पार्टी की ओर से व्यापक तैयारी की जा रही है। प्रखंड सचिव भैरो वर्मा ने बताया कि शहादत दिवस कार्यक्रम को ले प्रखंड के विभिन्न गांवों में बैठक कर कार्यकर्ताओं से जनसंपर्क किया जा रहा है। लोगों से कार्यक्रम में बढ चढ़कर भागीदार बनने की अपील की जा रही है।

शहीद किशुन मरांडी की पत्नी सह जिप सदस्य बबली मरांडी ने बताया कि ताराटांड़ में शहादत दिवस के कार्यक्रम में पार्टी के वरीय नेताओं के साथ साथ विभिन्न स्थानों से हजारों कार्यकर्ताओं का जुटान होगा। इसके लिए कार्यक्रम स्थल की सफाई, शहीद वेदी की साफ सफाई व रंग रोगन समेत टेंट लगाने का अंतिम चरणपर है। कार्यकर्ताओं के भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरिके¨डग का काम भी किया जा रहा है। बताया कि बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी कार्यक्रम ऐतिहासिक रहेगा। इधर झामुमो की केंद्रीय कमेटी सदस्य कर्मिला टुडू, जिला सचिव महालाल सोरेन समेत कई नेता गांव गांव का भ्रमण कर संगठन विस्तार व शहादत दिवस की तैयारी में जुटे हैं।

मालूम हो कि ताराटांड़ के झामुमो नेता किशुन मरांडी झारखंड आंदोलन के समय 22 अगस्त को शहीद हो गए थे। उनके शहादत को लेकर प्रत्येक वर्ष पार्टी की ओर से अहिल्यापुर मोड़ स्थित शहीद वेदी के पास जमा होकर शहीद को श्रद्धांजलि देकर याद किया जाता है। जनसंपर्क अभियान में प्रधान हांसदा, वैद्यनाथ मुर्मू, अर¨वद टुडू, किस्टु मरांडी, जगजीवन हेम्ब्रम, बिनोद हांसदा, रूपलाल सोरेन, रमजान अंसारी, विमला मुर्मू, अनिल मरांडी समेत प्रखंड कमेटी के सदस्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी