पीडीएस का 522 बोरा चावल जब्त

कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा पीडीएस का 522 बोरा चावल लदा ट्रक को शनिवार को जब्त किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Aug 2022 09:29 PM (IST) Updated:Sat, 13 Aug 2022 09:29 PM (IST)
पीडीएस का 522 बोरा चावल जब्त
पीडीएस का 522 बोरा चावल जब्त

पीडीएस का 522 बोरा चावल जब्त

संवाद सहयोगी, राजधनवार (गिरिडीह) : कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा पीडीएस का 522 बोरा चावल लदा ट्रक को शनिवार को जब्त किया गया। चावल धनवार से नवादा ले जाया जा रहा था। खोरीमहुआ अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार सिंह ने घोड़थंबा ओपी क्षेत्र के डोरंडा से 12 चक्का ट्रक संख्या बीआर 27 ई 1929 पर लदा चावल बोरा समेत जब्त किया। घोड़थंबा पुलिस की सुरक्षा में चावल को धनवार प्रखंड मुख्यालय स्थित गोदाम में खाली कराने के लिए ट्रक को लाया गया। इसी क्रम में ट्रक चालक संतोष कुमार फरार हो गया। सह चालक भी भागने की फिराक में था, लेकिन वह भाग नहीं सका। सह चालक ने बताया कि यह चावल नवादा ले जाया जा रहा था।

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी जितवाहन उरांव ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर प्रखंड मुख्यालय स्थित गोदाम में ट्रक को खाली किया गया। ट्रक में कुल 522 बोरा में 254 क्विंटल 21 किलो 500 ग्राम चावल था। चावल जब्त कर यहां रखा गया है। एसडीओ सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर वाहन को पकड़ा गया है। ट्रक में पीडीएस का चावल लदा हुआ था। इसे जब्त कर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को सौंप दिया गया है। दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

ट्रक में मिला गोदाम का कागज : जब्त ट्रक में चेतलाल साव एंड संस इंटरप्राइजेज नामक गोदाम का कागजात मिला है। यह गाेदाम धनवार में स्थित है। कयास लगाया जा रहा है कि चावल उसी गोदाम से ले जाया जा रहा होगा।

पुलिस पर उठा सवाल : ट्रक चालक के फरार हो जाने से पुलिस पर भी सवाल उठ रहा है। लोगों का कहना है कि पुलिस की मौजूदगी में आखिर चालक कैसे भाग गया। इसमें कहीं पुलिस की मिलीभगत तो नहीं है।

chat bot
आपका साथी