पंचायत-स्कूलों में बनेगा क्वारंटाइन केंद्र

- बीडीओ ने पंचायत प्रतिनिधियों और कर्मियों को दिया निर्देश 24 घंटे के अंदर करना है तैयार जागरण संवाददाता गिरिडीह सभी पंचायत भवनों व स्कूलों में कौरेंटाइन केंद्र बनाया जाएगा। इसे लेकर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 08:00 AM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 08:00 AM (IST)
पंचायत-स्कूलों में बनेगा क्वारंटाइन केंद्र
पंचायत-स्कूलों में बनेगा क्वारंटाइन केंद्र

गिरिडीह : सभी पंचायत भवनों व स्कूलों में क्वारंटाइन केंद्र बनाया जाएगा। इसे लेकर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने आदेश जारी किया है, जिसके आधार प्रखंड विकास पदाधिकारियों ने पंचायत प्रतिनिधियों और कर्मियों को पत्र जारी कर आवश्यक दिशानिर्देश दिया है। सदर बीडीओ ने जारी पत्र में कहा है कि बाहर से आए लोगों को सरकारी क्वारंटाइन केंद्र में रखना है। इसके लिए पंचायत भवनों एवं चुनाव के दौरान चिह्नित कलस्टर स्कूलों में यह व्यवस्था की जानी है। ऐसे लोगों के लिए कौरेंटाइन केंद्र को युद्ध स्तर पर तैयार किया जाए, जिसमें पर्याप्त संख्या में बेड, अच्छी, स्थिति में शौचालय, पानी, बिजली, साफ-सफाई एवं खाने आदि की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

सभी मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, पंचायत सचिव, कनीय अभियंता एवं ग्राम रोजगार सेवक को निर्देश दिया गया है कि 24 घंटे के अंदर पंचायत स्तरीय कोरोना समिति युद्ध स्तर पर सभी क्वारंटाइन केंद्र को तैयार करें। इसमें माता समिति का भी सहयोग लेने की बात कही गई है।

chat bot
आपका साथी