महिला की हत्या में दस लोगों पर प्राथमिकी

बिरनी (गिरिडीह) जमीन विवाद को लेकर प्रखंड के केंदुआडीह में बीते बुधवार को दो बच्चों क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:07 PM (IST)
महिला की हत्या में दस लोगों पर प्राथमिकी
महिला की हत्या में दस लोगों पर प्राथमिकी

बिरनी (गिरिडीह): जमीन विवाद को लेकर प्रखंड के केंदुआडीह में बीते बुधवार को दो बच्चों की मां की निर्मम हत्या के मामले में मृतका एकता देवी के पति होरिल पंडित ने थाना में आवेदन देकर एक महिला समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। उसके आवेदन पर थाना प्रभारी अनिल कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

इन लोगों पर हुआ मुकदमा : होरिल पंडित ने अपने दोनों चाचा सुखदेव पंडित, छोटन पंडित, प्रदीप पंडित, पिटू पंडित, लक्ष्मण पंडित, संतोष पंडित, सीता देवी, बबीता देवी, बीरेंद्र पंडित व लक्ष्मी देवी पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

होरिल पंडित ने कहा कि सुखदेव पंडित व छोटन पंडित के बीच कई साल से जमीन को ले विवाद चलता आ रहा है। उसकी पत्नी पढ़ी लिखी थी। जिस जमीन का विवाद चल रहा था उसका कागजात उसे मिल गया था। इस वजह से उक्त आरोपितों ने पत्नी को जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। बीते अप्रैल को उसी जमीन को लेकर मारपीट हुई। इसे लेकर उसकी पत्नी ने उक्त आरोपितों पर केस किया था। उक्त आरोपितों ने आठ दिन पहले भी पत्नी को जान मारने की धमकी दी थी। बीते बुधवार को वह पूरे परिवार के साथ बहन के घर कोरीडीह गए थे और पत्नी घर पर अकेली थी। शाम को लौटे तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था। उन्होंने काफी आवाज दी लेकिन दरवाजा नहीं खोलने पर धक्का मारकर उसे खोला तो देखा कि पत्नी बरामदे में खून से लथपथ मरी पड़ी थी। पत्नी को अकेला देखकर उक्त आरोपितों ने बेहरमी में उसकी हत्या कर दी। साक्ष्य को छिपाने के लिए पत्नी के सीने पर बिजली का पंखा रख दिया था ताकि लोग समझें कि वह बिजली के करंट से मरी है।

-थाना प्रभारी क्या कहते हैं : थाना प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि आवेदन के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद इसका खुलासा हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी