समय पर स्कूल बंद मिलने पर होगी कार्रवाई

आज दिनांक 07-03-20 को समाहरणालय सभागार कक्ष में उपायुक्त गिरिडीह की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की बैठक हुई जिनमे छात्रवृत्ति साईकल वितरण पोशाक वितरण न्ष्टक्त्र मध्यान भोजन कस्तूरबा विद्यालय ज्ञान सेतु की समीक्षा हुई। समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा की विद्यालय समय पर खुले सभी शिक्षक समय पर विद्यालय पहुंचे। सभी क्चक्त्रक्क/ष्टक्त्रक्क विद्यालयों का औचक निरीक्षण करेंगे जो भी विद्यालय बंद मिलेंगे वहां के शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Mar 2020 08:48 PM (IST) Updated:Sat, 07 Mar 2020 08:48 PM (IST)
समय पर स्कूल बंद मिलने पर होगी कार्रवाई
समय पर स्कूल बंद मिलने पर होगी कार्रवाई

गिरिडीह : डीसी कार्यालय के सभाकक्ष में शनिवार को शिक्षा विभाग की बैठक उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें छात्रवृत्ति, साइकिल व पोशाक वितरण, भवन निर्माण, मध्याह्न भोजन, कस्तूरबा विद्यालय, ज्ञान सेतु आदि की समीक्षा की गई।  उपायुक्त ने समय पर विद्यालय खोलने और समय पर शिक्षकों को पहुंचने की हिदायत दी। सभी बीआरपी-सीआरपी को विद्यालयों का औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया। कहा कि जो विद्यालय बंद मिलेंगे वहां के शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

छूटे हुए बच्चों को छात्रवृत्ति देने का निर्देश : उपायुक्त छूटे हुए बच्चों की जल्द से जल्द मैपिग कराने का निर्देश दिया। मार्च माह तक छूटे हुए सभी बच्चों के खाते में डीबीटी के माध्यम से छात्रवृत्ति की राशि चली जाए।

भवन निर्माण पूर्ण कराने का निर्देश :

डीएसई ने बताया कि 61 विद्यालयों में पूरी राशि भेजने के बाद भी अतिरिक्त वर्ग कक्ष का निर्माण प्रारंभ नहीं हुआ है।

ऑनलाइन करें एमडीएम की मॉनीटरिग : उपायुक्त ने कहा कि विद्यालयों में मध्याह्न भोजन गुणवत्तापूर्ण हो। मध्याह्न भोजन की मॉनीटरिग ऑनलाइन की जाए।

उपायुक्त ने कहा कि कस्तूरबा विद्यालयों में  महिला होमगार्ड की प्रतिनियुक्ति की जाएगी।

chat bot
आपका साथी