मां की नजरों से ओझल हुए मासूम को कुत्ते ने नोच डाला

खेत में काम कर रही मां की नजरों से ओझल हुए ढाई साल के मासूम बच्चे का शव दूसरे दिन उसरी नदी के किनारे परसाटांड़ श्मशान घाट के पास बुधवार की सुबह क्षत-विक्षत स्थिति में मिली। मृत बच्चा मिठु कुमार पचंबा थाना क्षेत्र के पिडाटांड गांव निवासी सुरेन्द्र कुमार वर्मा का पुत्र था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 07:02 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 07:02 PM (IST)
मां की नजरों से ओझल हुए मासूम को कुत्ते ने नोच डाला
मां की नजरों से ओझल हुए मासूम को कुत्ते ने नोच डाला

गिरिडीह : खेत में काम कर रही मां की नजरों से ओझल हुए ढाई साल के मासूम बच्चे का शव दूसरे दिन उसरी नदी के किनारे परसाटांड़ श्मशान घाट के पास बुधवार की सुबह क्षत-विक्षत स्थिति में मिला। मृत बच्चा मिठू कुमार पचंबा थाना क्षेत्र के पिडाटांड़ निवासी सुरेन्द्र कुमार वर्मा का पुत्र था। शव मिलने की सूचना मिलने के बाद परिजनों समेत पुलिस पदाधिकारी व अन्य लोग मौके पर पहुंचे। नदी किनारे पड़े मासूम के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर उसके परिजनों से इस संबंध में पूछताछ की। पुलिस शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजनों से सदर अस्पताल भेजने की बात कही लेकिन परिजनों ने उसका पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। थाने से ही शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मृतक मासूम के पिता ने बताया कि मंगलवार की शाम को उनकी पत्नी घर से कुछ दूर खेत में काम कर रही थी। ढाई साल का मासूम भी उसके पीछे चला गया था। मीठू अपनी मां के पास ही खेत में खेल रहा था। बच्चे को शौच लगी तो मां उसे नदी की ओर ले गई। शौच कराने के बाद उसे वापस खेत के पास लेकर आई और वहीं खेलने को छोड़ते हुए खेत में काम करने लगी। मासूम अपनी मां की नजरों से ओझल हो गया। वह वहां से घर आ गई और घर में मीठू की खोजबीन की तो घर के बजाए खेत में ही उसके पास रहने की जानकारी परिजनों ने दी। इसके बाद परिजनों के साथ-साथ गांववाले मीठू की खोज को लेकर खेत की ओर चल दिए और चारों ओर उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन कहीं भी उसका कुछ अता-पता नहीं चल सका। रात साढ़े नौ बजे इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी भी बच्चे की खोजबीन में जुट गए। सुबह में मछुआरे ने शव को देखा। इसकी सूचना पाकर मुखिया को दी। पुलिस और परिजन भी शव के पास पहुंच गए। मृतक के पिता ने इसमें किसी पर कोई शक नहीं होने की बात पुलिस को बताई। साथ ही यह भी अंदेशा जताया कि आवारा कुत्तों का आतंक क्षेत्र में बढ़ गया है। ऐसे में अकेले में मासूम को पाकर कुत्ते ने नोचकर मार दिया होगा। बच्चे के गले, चेहरे व शरीर के अन्य हिस्सों पर नोंचने से काफी रक्तस्त्राव भी हुआ है। शव मिलने के बाद से मां व अन्य परिजन सदमे में हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चे का शव उसरी नदी के किनारे नोचा हुआ बरामद किया गया है। पिता ने पूछताछ में बताया है कि बच्चे की मां की गलती से इस तरह की घटना घटी है।

chat bot
आपका साथी