हाइवा-बाइक की टक्कर में मधुपुर के युवक की मौत

संवाद सहयोगी , गांडेय (गिरिडीह) : गिरिडीह-जामताड़ा मुख्य मार्ग पर गांडेय के जोराआम के स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 11:42 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 11:42 PM (IST)
हाइवा-बाइक की टक्कर में मधुपुर के युवक की मौत
हाइवा-बाइक की टक्कर में मधुपुर के युवक की मौत

संवाद सहयोगी , गांडेय (गिरिडीह) : गिरिडीह-जामताड़ा मुख्य मार्ग पर गांडेय के जोराआम के समीप शनिवार को हाइवा-बाइक की टक्कर में 40 वर्षीय नसरुद्दीन अंसारी की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी 35 वर्षीया बेबिया खातून की हालत गंभीर है। नसरुद्दीन अंसारी मधुपुर थाना क्षेत्र के कुमरगड़िया के थे। वे वार्ड सदस्य भी थे।

हादसे के बाद ग्रामीणों ने शव रखकर गिरिडीह-जामताड़ा मार्ग को जाम कर दिया। दोपहर 12 बजे से शाम साढ़े सात बजे तक सड़क जाम रहा। एसडीपीओ जीतवाहन उरांव की मौजूदगी में चार लाख रुपये मुआवजे पर सहमति बनी। इसके बाद जाम हटाया गया।

बताया जाता है कि नसरुद्दीन अपनी पत्नी बेबिया खातून (35) का इलाज कराने बाइक से गिरिडीह जा रहे थे। इसी क्रम में बाइक को आरकेएस कंपनी के तेज रफ्तार हाइवा ने अपनी चपेट में ले लिया। गांडेय पुलिस ने घायल महिला को इलाज के लिए गिरिडीह भेज दिया। नसरुद्दीन के परिजनों के घटना स्थल पर पहुंचते ही चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया। नसरुद्दीन के चार बेटी व दो बेटा हैं।

ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को जाम कर हाइवा कंपनी से मुआवजा की मांग पर अड़ गए। सीओ धनंजय पाठक, इंस्पेक्टर आरके राणा, थाना प्रभारी चंद्रिका पासवान, एसआइ एसबी राठौर, युसूफ मलिक दलबल के साथ वहां डटे रहे। ग्रामीणों की सूचना पर पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी व पूर्व सांसद डॉ. सरफराज अहमद भी पहुंचे। प्रशासन से परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कहकर घटना स्थल के बगल डेरा डाल दिया। प्रशासन कंपनी के प्रतिनिधि के पहुंचने का आश्वासन देकर लगभग पांच घंटा तक सभी को बैठाए रखा। इस बीच कई बार ग्रामीणों ने उग्र होकर नारेबाजी की। देर शाम में थाना परिसर में समझौता के लिए बैठक हुई, जिसमें कंपनी की ओर से अर्जुन बैठा के अलावा पूर्व मंत्री अंसारी व परिजनों के बीच वार्ता हुई। परिजन कंपनी से 15 लाख रुपया का मुवावजा की मांग कर रहे थे। हालांकि कंपनी के प्रतिनिधि बैठा ने चार लाख रुपया देने का आश्वासन दिया।

-------------------

शव वाहन के पहुंचते ही ग्रामीण हुए उग्र

गांडेय : हादसे के दो घंटे बाद प्रशासन ने शव को सड़क से हटाने के लिए वाहन मंगवाया। वाहन के पहुंचते ही परिजन उग्र हो गए। परिजनों ने कहा जब तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो जाता शव को उठाने नहीं दिया जाएगा। शव वाहन भी जाम हटने तक गांडेय में रुका रहा। इस बीच परिवहन विभाग के नितेश कुमार व साकेत भारती ने घटना स्थल पहुंचकर जांच पड़ताल व ग्रामीणों से पूछताछ कर रिपोर्ट तैयार की। इधर, जाम में स्कूल वाहन, सवारी गाड़ी, मालवाहक वाहन समेत दर्जनों वाहन फंसे रहे। यहां सांसद प्रतिनिधि यदुनंदन पाठक, कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेश वर्मा, विधायक प्रतिनिधि दिनेश वर्मा, हाजी युनूस अंसारी, भैरो वर्मा, उप प्रमुख मो अकबर, अरुण पाण्डेय, हाजी उस्मान समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी