सीएम बोले- कांग्रेस को न देश स्वीकार कर रहा और न ही विपक्ष

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शक्ति केंद्र सम्मेलन में कांग्रेस एवं झार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Feb 2019 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 11:18 PM (IST)
सीएम बोले- कांग्रेस को न देश स्वीकार कर रहा और न ही विपक्ष
सीएम बोले- कांग्रेस को न देश स्वीकार कर रहा और न ही विपक्ष

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शक्ति केंद्र सम्मेलन में कांग्रेस एवं झारखंड नामधारी पार्टियों पर जमकर राजनीतिक हमला किया। इस हमले में उनका पूरा साथ प्रदेश भाजपा के प्रभारी रह चुके उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ¨सह रावत ने दिया। रावत ने कहा कि बजट से पूरा विपक्ष धाराशायी हो गया है। डर से सभी एक हो गए हैं। झारखंड के लोगों ने गठबंधन की राजनीति यहां खूब देखी है। वहीं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि चौकीदार के कारण खजाने पर पंजा हाथ नहीं मार पा रहा है। तिजोरी में हाथ नहीं पड़ने के कारण कांग्रेस गठबंधन छटपटा रहा है। सभी का अस्तित्व खतरे में है।

महागठबंधन की हवा निकालेगी भाजपा: सम्मेलन के बाद दैनिक जागरण से बातचीत में गांडेय विधायक प्रो. जयप्रकाश वर्मा ने कहा कि केंद्र की मोदी एवं सूबे की रघुवर सरकार ने जो विकास किया है, उसे जनता देख रही है। सूबे की सभी 14 लोकसभा सीटों पर इस बार भाजपा कब्जा करेगी। सम्मेलन में आज जो हजारों कार्यकर्ताओं का जुटान हुआ है, उससे साफ है कि कार्यकर्ता जोश से लबालब हैं। महागठबंधन की हवा भाजपा निकाल देगी।

----------------------

चुनावी सभा बनकर रह गया कार्यकर्ता सम्मेलन: मुख्यमंत्री रघुवर दास की व्यस्तता के कारण भाजपा का शक्ति केंद्र सम्मेलन सिर्फ चुनावी सभा बनकर रह गया। सम्मेलन का जो उद्देश्य था, वह पूरा नहीं हो सका। उत्साह से लबालब होकर पहुंचे कार्यकर्ताओं को इससे निराशा हुई। मुख्यमंत्री गिरिडीह विलंब से पहुंचे थे। इस कारण झंडा मैदान में उनका कार्यक्रम विलंब से शुरू हुआ। सरकारी कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री तेतरिया मैदान पचंबा भाजपा सम्मेलन में पहुंचे। सभी को उम्मीद थी कि दोनों मुख्यमंत्री बूथ संयोजकों से आमने-सामने संवाद करेंगे, लेकिन समयाभाव के कारण पहले मंत्री अमर बाउरी और उसके बाद त्रिवेंद्र ¨सह और रघुवर दास ने सम्मेलन को संबोधित किया। संबोधन के साथ ही मुख्यमंत्री जमशेदपुर रवाना हो गए। हेमंत सोरेन से लेकर बाबूलाल मरांडी तक में से किसी पर भी मुख्यमंत्री ने सीधे हमला नहीं किया। इसके साथ ही सम्मेलन को समाप्त करने की घोषणा कर दी गयी। तीनों सांसदों पशुपतिनाथ ¨सह, डॉ. रवींद्र कुमार राय एवं रवींद्र कुमार पांडेय तक को बोलने का मौका नहीं मिल सका।

---------------------

समर्थकों ने विधायक ढुलू की कराई किरकिरी

भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में बाघमारा के विधायक ढुलू महतो की उनके समर्थकों ने किरकिरी करा दी। विधायक ढुलू मंच पर थे और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ¨सह रावत संबोधित कर रहे थे। इसी बीच बड़ी संख्या में ढुलू के समर्थक नारेबाजी करते हुए मंच के किनारे तक पहुंच गए। वे इतने उत्साह में थे और जोर-जोर से नारेबाजी कर रहे थे कि त्रिवेंद्र ¨सह को अपना भाषण रोक देना पड़ा। इस बीच विधायक अनंत ओझा उठकर उठकर इशारे से ढुलू के समर्थकों को चुप कराने की कोशिश की, लेकिन वे एक नहीं सुन रहे थे। उनका नारा था गिरिडीह का सांसद कैसा हो, टाइगर ढुलू महतो जैसा हो। बार-बार की नारेबाजी से त्रिवेंद्र ¨सह नाराज हो गए। उन्होंने माइक से यह बात कह दी कि ऐसे लोगों को टिकट भाजपा में नहीं मिल सकता है। इसके बाद समर्थकों ने चुप्पी साध ली।

chat bot
आपका साथी