भीख मांगने के लिए पारा शिक्षक ने मांगी छुट्टी

झारखण्ड में पारा शिक्षकों के आर्थिक तंगी के कारण भुखमरी की स्थिति में हैं15 नवम्बर से हड़ताल होने से अब तक करीब दो दर्जन लोग विभिन्न कारणों से मौत हो चुकी है।गिरिडीह पीरटांड़ के उ प्रा विद्यालय सुगवा टांड के पारा शिक्षक रवि रंजन सिंहा ने सोशल मीडिया में एक पत्र वा किया हैजिसमें पीरटांड़ प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को आवेदन दे कर एक दिन का अवकाश की मांग की हैताकि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 08:45 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 08:45 PM (IST)
भीख मांगने के लिए पारा शिक्षक ने मांगी छुट्टी
भीख मांगने के लिए पारा शिक्षक ने मांगी छुट्टी

संस, पीरटांड़ : गत पांच माह से मानदेय नहीं मिलने के कारण जिले के पारा शिक्षक घोर आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं। उनके घरों में खाने लाले पड़ने लगे हैं। स्थिति यह है कि बाल-बच्चों के भरण-पोषण को लेकर उनके समक्ष भीख मांगने की भी नौबत आन पड़ी है। होली को देखते हुए एक पारा शिक्षक ने बीईईओ को आवेदन देकर भीख मांगने के लिए एक दिन की छुट्टी मांगी है, ताकि भिक्षाटन से प्राप्त राशि से वह अपने बाल-बच्चों के लिए होली में जरूरी सामग्रियों की व्यवस्था कर सके।

पीरटांड़ के बीईईओ के नाम लिखे उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय सुगवाटांड़ के पारा शिक्षक रवि रंजन सिन्हा का यह आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि पारा शिक्षक को एक माह का मानदेय भुगतान करने का आश्वासन पदाधिकारी से मिला है।

पारा शिक्षक सिन्हा ने बताया कि सोमवार को अपने स्कूल में कार्य समाप्त कर भीख मांगने से संबंधित आवेदन लेकर वह बीआरसी कार्यालय गए। वहां उन्होंने भीख मांगने की स्वीकृति देने की मांग की। इसपर मंगलवार शाम तक हर हाल में एक माह का मानदेय खाते में भेज देने का आश्वासन मिला। बता दें कि झारखंड में पारा शिक्षक आर्थिक तंगी के कारण भुखमरी के कगार पर हैं। 15 नवंबर से हड़ताल होने से अब तक करीब दो दर्जन लोगों की विभिन्न कारणों से मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी