पोशाक वितरण पर ग्रामीणों का हंगामा

अहिल्यापुर (गिरिडीह) : अहिल्यापुर मध्य विद्यालय में पोशाक वितरण में घटिया क्वालिटी के पोशाक वितरण प

By Edited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 08:04 PM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 08:04 PM (IST)
पोशाक वितरण पर ग्रामीणों का हंगामा
पोशाक वितरण पर ग्रामीणों का हंगामा

अहिल्यापुर (गिरिडीह) : अहिल्यापुर मध्य विद्यालय में पोशाक वितरण में घटिया क्वालिटी के पोशाक वितरण पर ग्रामीणों ने हंगामा किया। घटना अहिल्यापुर थाना से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित मध्य विद्यालय अहिल्यापुर मे हुई। घटिया पोशाक वितरण को लेकर पहले तो ग्रामीणो ने हंगामा किया और बाद मे प्रबंधन समिति सदस्य, ग्रामीण व शिक्षक आपस में धक्कामुक्की करने लगे।

मौके पर पहुंची अहिल्यापुर थाने की पुलिस ने मामले को सुलझाया तथा प्रबंधन समिति की बैठक होने तक पोशाक वितरण को स्थगित कर दिया गया। मध्य विद्यालय अहिल्यापुर मे सोमवार को छात्र छात्राओं के बीच पोशाक का वितरण किया जा रहा था। वितरण में भारी गड़बड़ी की जा रही थी। बताया जाता है कि पोशाक वितरण के एवज मे छात्र छात्राओं से तीस तीस रुपये विद्यालय की शिक्षिका द्वारा वसूल किया जा रहा था जबकि छात्र छात्राओ के बीच वितरित हो रही पोशाक की क्वालिटी काफी घटिया थी। पोशाक वितरण में अनियमितता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वितरण में स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों को भी नहीं बुलाया गया था। पोशाक की घटिया क्वालिटी को छुपाने के लिए गुपचुप तरीके से उसका वितरण किया जा रहा था कि तभी ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया।

पूर्व प्रधानाध्यापक गुजा हाजरा को भी ग्रामीण जिम्मेदार बता रहे हैं जो सेवानिवृत्त होने के बाद भी पोशाक वितरण में हस्तक्षेप कर रहे थे। विद्यालय प्रबंधन समिति एवं ग्रामीणों के बीच पोशाक वितरण को लेकर हुए विवाद को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए अहिल्यापुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार ने बताया कि बच्चों पर इसका गलत असर होगा। मामले को लेकर वरीय पदाधिकारियों को सूचना दी जाएगी।

प्रधानाध्यापक अरूणा कुमारी ने बताया कि पोशाक लोकल पर्चेज नहीं होने से ग्रामीणों ने पोशाक वितरण का विरोध किया। ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय में घटिया किस्म की पोशाक खरीद हुई है। इसी वजह से हंगामा हुआ।

chat bot
आपका साथी