गिरिडीह में आठ साइबर अपराधी धराए

गिरिडीह : अहिल्यापुर पुलिस ने गांडेय के पूर्व मुखिया वकील मंडल के पुत्र सुभाष मंडल, दामाद जीतेंद्र

By Edited By: Publish:Wed, 28 Sep 2016 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2016 01:00 AM (IST)
गिरिडीह में आठ साइबर अपराधी धराए

गिरिडीह : अहिल्यापुर पुलिस ने गांडेय के पूर्व मुखिया वकील मंडल के पुत्र सुभाष मंडल, दामाद जीतेंद्र मंडल समेत आठ लोगों को साइबर अपराध में नावाडीह से सोमवार की शाम गिरफ्तार किया। इनके पास से सात हजार रुपये, 15 मोबाइल सेट, 21 सिम, ई-मेल आइडी-एटीएम कार्ड नंबर अंकित कागज का टुकड़ा बरामद किया है। इस गिरोह का मुख्य मास्टरमाइंड जितेंद्र मंडल है। यह जानकारी एसडीपीओ मनीष टोप्पो ने मंगलवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों को दी है। इस दौरान अहिल्यापुर थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार भी थे।

एसडीपीओ ने बताया कि अन्य गिरफ्तार आरोपियों में अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के पुतरिया निवासी रंजीत मंडल, वहीं के बबलू यादव, ताराटांड़ थाना क्षेत्र के नावासोर निवासी संजय मंडल, ताराटांड़ के ¨पडरिया निवासी पानो टुडू, डुमरी थाना क्षेत्र के जितकुंडी निवासी बालेश्वर मंडल व डुमरी थाना क्षेत्र के भंडारो निवासी अमित कुमार मंडल हैं। इनमें बालेश्वर व संजय साइबर क्राइम में पहले भी जेल जा चुके हैं। इनके पास से बरामद एक मोबाइल से 132 एसएमएस भेजा गया था। पुलिस को शक है कि इस गिरोह ने लाखों रुपये की अवैध निकासी की है।

एसडीपीओ टोप्पो के अनुसार गिरिडीह-जामताड़ा मुख्य मार्ग पर नावाडीह में सड़क किनारे बैठकर ये अपराधी फोन से विभिन्न बैंकों के खाताधारकों के एटीएम कार्ड नंबर पूछकर अवैध निकासी की साजिश रच रहे थे। थाना प्रभारी ने इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों को दी। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर थाना प्रभारी, रिजर्व बल के सहायक अवर निरीक्षक रामाशीष प्रसाद ¨सह, हवलदार कानू किशोर बोदरा, चंदा नाग, सिद्धेश्वर ¨सह, संदीप खलको, वासुदेव ठाकुर, विनोद राम आदि मौके पर पहुंचे और सभी को खदेड़ कर पकड़ा।

chat bot
आपका साथी