डाक जीवनबीमा की दी जानकारी

गिरिडीह : शहर के एक होटल में बुधवार को राष्ट्रीय डाक सप्ताह के समापन पर डाक जीवन बीमा मेला का आयोजन

By Edited By: Publish:Wed, 15 Oct 2014 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 15 Oct 2014 07:40 PM (IST)
डाक जीवनबीमा की दी जानकारी

गिरिडीह : शहर के एक होटल में बुधवार को राष्ट्रीय डाक सप्ताह के समापन पर डाक जीवन बीमा मेला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन डाक अधीक्षक राजीव लोचन सिन्हा ने किया। इस दौरान जिले की सभी डाक शाखाओं के डाकपालों को डाक जीवन बीमा योजना की विस्तृत जानकारी दी गई।

श्री सिन्हा ने कहा कि यह निवेश योजना समाज के हर तबके लिए कल्याणकारी है। यह न्यूनतम प्रीमियम के साथ अधिकतम बीमा कवर करनेवाली योजना है। इसे गांव गांव में प्रचारित करने की जरूरत है।

बता दें कि बीते 9 अक्टूबर से प्रधान डाकघर की ओर से जिले में राष्ट्रीय डाक सप्ताह के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। उनमें जागरूकता रैली, स्वच्छता अभियान, वृद्धाआश्रम की सफाई, कपड़े, फल, मिठाई आदि का वितरण सहित पौधरोपण और क्विज प्रतियोगिता शामिल हैं।

बीमा मेले के दौरान प्रधान डाकघर के डाकपाल नवीन कुमार सिन्हा, डाक निरीक्षक दीपक कुमार, राजेश पाठक आदि ने शाखा डाकपालों को बीमा योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। मौके पर निशांत, सुकदेव, मणिभूषण, पंकज कुमार, विनोद कुमार, दशरथ प्रसाद, प्रकाश वर्मा, गांगो तुरी, शशि कुमार, मदन, विजय हेम्ब्रम, संदीप, अशोक कुमार, मनोज सिन्हा, धनंजय सिंह, पोस्ट फोरम के सुधीर आनंद आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी