सात डीडीओ समेत 19 पदाधिकारी के वेतन पर रोक

By Edited By: Publish:Wed, 20 Aug 2014 07:15 PM (IST) Updated:Wed, 20 Aug 2014 07:15 PM (IST)
सात डीडीओ समेत 19 पदाधिकारी के वेतन पर रोक

गिरिडीह : इंस्पायर अवार्ड स्कीम के तहत छात्र-छात्राओं का आनलाइन निबंधन में कोताही बरते जाने पर पदाधिकारियों व प्रधानाध्यापकों पर गाज गिरी है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से जिले के सभी बीईईओ, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारियों व डीडीओ के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी है।

जारी पत्र में सभी प्रधानाध्यापक सह निकासी एवं व्ययन पदाधिकारियों, क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारियों व बीईईओ को कहा गया है कि तीन अगस्त को हुई जिला स्तरीय कार्यशाला में इंस्पायर अवार्ड स्कीम के संबंध में जानकारी देते हुए 8.8.2014 तक सभी विद्यालयों के वर्ग 6-10 तक के छात्र-छात्राओं का आनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लेने का निर्देश दिया गया था। बावजूद इस कार्य में काफी शिथिलता बरती जा रही है, जिस कारण निबंधन का काम अब तक पूर्ण नहीं हो सका है। निबंधन की धीमी गति के कारण उच्चाधिकारियों द्वारा दूरभाष एवं पत्र के माध्यम से बार-बार स्मारित करते हुए गिरिडीह जिला की निंदा की जा रही है। इसके लिए सभी जिम्मेवार हैं। डीईओ ने सभी को दो दिन के अंदर अपने स्तर से संबंधित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं का आनलाइन निबंधन का निर्देश दिया है। साथ ही कहा है कि उनके अधीन सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं का जब तक निबंधन नहीं हो जाता है, तब तक आपका वेतन स्थगित रहेगा। डीईओ निर्मला कुमारी बरेलिया ने बताया कि छात्र-छात्राओं का आनलाइन रजिस्ट्रेशन में शिथिलता को ले उक्त सभी के वेतन भुगतान पर रोक लगायी गयी है। बार-बार निर्देश दिए जाने के बाद भी रजिस्ट्रेशन के कम में तेजी नहीं आने पर यह कदम उठाना पड़ा।

इधर, बता दें कि दैनिक जागरण ने भी पूर्व के अंक में बच्चों के आनलाइन रजिस्ट्रेशन में बरती जा रही शिथिलता को ले खबर प्रकाशित की थी। तब डीईओ ने सभी की क्लास लेते हुए इसमें तेजी लाने और 15 अगस्त तक निबंधन का कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया था।

chat bot
आपका साथी