अग्रिम समायोजन के लिए विभाग ने तय की तिथि

By Edited By: Publish:Sat, 19 Jul 2014 06:51 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jul 2014 06:51 PM (IST)
अग्रिम समायोजन के लिए विभाग ने तय की तिथि

गिरिडीह : सर्व शिक्षा अभियान के तहत विद्यालयों को विभिन्न मदों में उपलब्ध करायी गयी अग्रिम राशि के समायोजन को ले प्रखंड स्तर पर कैंप का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए प्रखंडवार तिथि निर्धारित कर डीएसई ने प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।

विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार विभिन्न विद्यालयों की ग्राम शिक्षा समिति व विद्यालय प्रबंधन समिति के खाते में जमा अग्रिम राशि अथवा उपयोग में लायी गयी राशि के समायोजन को ले 26 जुलाई से प्रखंड संसाधन केंद्रों में अलग-अलग तिथि को शिविर लगेगा। 26 को बेंगाबाद, 28 को गांडेय, 30 को पीरटांड़, 31 को डुमरी, 1 अगस्त को जमुआ, 2 अगस्त को धनवार, 4 को देवरी, 5 को गावां, 6 को तिसरी, 7 को बगोदर, 8 को बिरनी, 9 को सरिया तथा 11 अगस्त को गिरिडीह प्रखंड संसाधन केंद्र में शिविर लगेगा। वहीं दूसरी ओर एनपीईजीईएल मद की राशि वर्ष 1.4.08 से 31.3.2014 तक के अग्रिम समायोजन एवं अव्यवहृत राशि की वापसी के लिए 20 जुलाई को बेंगाबाद एवं गांडेय के लिए बीआरसी गिरिडीह, 21 को जमुआ, धनवार व बिरनी के लिए धनवार, 22 को गावां, तिसरी व देवरी के लिए तिसरी, 24 को डुमरी, पीरटांड़, बगोदर एवं सरिया के लिए डुमरी तथा 25 को गिरिडीह प्रखंड के लिए बीआरसी गिरिडीह का चयन किया गया है।

सभी बीईईओ को ग्राशिस व प्रबंधन समिति तथा एनपीईजीईएल संकुल के अध्यक्ष-सचिव की उपस्थिति राशि समायोजन को ले निर्धारित तिथि व स्थल पर सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। पत्र में कहा गया है कि ब्याज राशि की वापसी अलग चेक के माध्यम से करना सुनिश्चित करेंगे।

chat bot
आपका साथी