सीनियर बच्चे पढ़ा रहे जूनियर को

By Edited By: Publish:Fri, 18 Jul 2014 06:30 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jul 2014 06:30 PM (IST)
सीनियर बच्चे पढ़ा रहे जूनियर को

गिरिडीह : शिक्षकों की कमी से जूझ रहे सरकारी स्कूलों में अब सीनियर विद्यार्थी जूनियर कक्षाओं को संपादित करने का बीड़ा उठा रहे हैं। यह मामला शुक्रवार को भाकपा माले की बैठक में उठा। स्थानीय लोगों ने ब्रांच सम्मेलन के दौरान माले नेताओं को जानकारी दी कि बेंगाबाद के फुरसोडीह स्थित सरकारी स्कूल में शिक्षक के अभाव में सीनियर बच्चे जूनियर की कक्षा ले रहे हैं।

फुरसोडीह स्कूल में शौचालय और पेयजल की भी कोई व्यवस्था नहीं है। जरूरत पड़ने पर बच्चों को वहां से एक किमी दूर तालाब का रुख करना पड़ता है। गांव के अधिकांश अभिभावक अपने बच्चे को उक्त स्कूल में पढ़ाना नहीं चाहते हैं। कतिपय संपन्न लोगों ने तो निजी स्कूलों में बच्चों का दाखिला करा रखा है। वहीं गरीब परिवार के बच्चे उक्त स्कूल में पठन पाठन कर रहे हैं।

ब्रांच सम्मेलन में माले ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी के घेराव का अल्टीमेटम दिया है। सम्मेलन के मुख्य वक्ता सह जिप सदस्य राजेश यादव ने शिक्षा की कुव्यवस्था के लिए अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

सम्मेलन में प्रखंड सचिव राजेंद्र मंडल, अजय दास, रामलाल मंडल, छक्कू मंडल, मनोज मंडल, किशुन मंडल, वसंत मंडल, सुरेश मंडल, नुनु सिंह, भगवान ंिसह, चिंतामन रजक, गणेश मंडल, संदीप मंडल, सुरेन्द्र मंडल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी