तीन पशु तस्कर गिरफ्तार

By Edited By: Publish:Mon, 10 Mar 2014 07:09 PM (IST) Updated:Mon, 10 Mar 2014 07:10 PM (IST)
तीन पशु तस्कर गिरफ्तार

पोड़ैयाहाट : लंबे समय से प्रखंड में चल रही पशु तस्करी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार की रात हंसडीहा-बौंसी मार्ग पर यादव होटल के समीप छापामारी कर तीन पशु व्यापारियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जह छह ट्रक जब्त किया। 38 मवेशियों बरामद हुए। हालांकि बाद में आरोपियों को पशु क्रूरता अधिनियम के तहत निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार लगातार मिल रही सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने होटल के समीप छापा मारा। उस वक्त छह ट्रक में बड़ी संख्या में पशु भरे हुए थे। इन पशुओं को बिहार से खरीदकर बंगाल तस्करी के लिए ले जाने की तैयारी थी। एसपी ने सभी गाड़ियों को जब्त कर पोड़ैयाहाट पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं तीन पशु तस्कर को भी पकड़ा गया लेकिन सभी को अधिनियम के तहत निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया।

एसपी ने बताया कि पशु क्रूरता अधिनियम के तहत काम कर रहे विभाग को सहयोग किया जाता है। इस आधार पर छापा मारा गया। जब्त सभी चीजों को विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है। विभाग ने सभी जब्त पशुओं को पकड़े गए पशु व्यापारियों के हवाले कर दिया गया। गौरतलब है कि प्रखंड में पशु चिकित्सकों की मिलीभगत से लंबे समय से यह सिलसिला चल रहा है।

chat bot
आपका साथी