दोहरी रेल लाइन का किया निरीक्षण, परिचालन को लेकर जल्द मिलेगी हरी झंडी

सस संवाद सूत्र श्री बंशीधर नगर(गढ़वा) रेल संरक्षा आयुक्त एएम चौधरी ने गुरुवार को श्रीबंशीधर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:02 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:02 PM (IST)
दोहरी रेल लाइन का किया निरीक्षण, परिचालन को लेकर जल्द मिलेगी हरी झंडी
दोहरी रेल लाइन का किया निरीक्षण, परिचालन को लेकर जल्द मिलेगी हरी झंडी

संवाद सूत्र, श्री बंशीधर नगर(गढ़वा): रेल संरक्षा आयुक्त एएम चौधरी ने गुरुवार को श्रीबंशीधर नगर (नगर उंटारी) से विढमगंज रेलवे स्टेशन तक किए गए रेल लाइन दोहरीकरण का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीआरएस श्रीबंशीधर नगर रेलवे स्टेशन से ट्रॉली से विढमगंज रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान उन्होंने श्रीबंशीधर नगर से लेकर विढमगंज के बीच में जगह -जगह पर रुक कर रेल ट्रैक, पुल-पुलिया, बिजली आदि की गहन जांच पड़ताल की। साथ ही श्रीबंशीध नगर रेलवे स्टेशन के तत्काल बाद पड़ने वाले रेलवे क्रॉसिग की भी जांच की। उन्होंने अहिरपुरवा में पड़ने वाले पुल का भी निरीक्षण किया। रेल संरक्षा आयुक्त ने श्रीबंशीधर नगर रेलवे प्लेटफार्म पर नवनिर्मित फुट ओवरब्रिज का शुभारंभ भी किया। फुट ओभरब्रिज का शुभारंभ हो जाने से यात्रियों को काफी लाभ होगा। अब लोगों को दो नंबर प्लेटफार्म पर जाने के लिए रेलवे ट्रैक से नहीं गुजरना पड़ेगा। एएम चौधरी तथा धनबाद मंडल के डीआरएम आशीष बंसल व अन्य अधिकारियों की टीम ने श्रीबंशीधर नगर-विढमगंज रेल लाइन दोहरीकरण कार्य एवं विढमगंज रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिग में न्यू कंप्यूटराइज्ड पैनल का बारीकी से निरीक्षण किया। तत्पश्चात विढमगंज में बने नये अत्याधुनिक रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया।

बताया गया कि यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो सेकेंड लाइन से ट्रेनों के परिचालन की हरी झंडी मिल जाएगी। उद्घाटन के दौरान सीआरएस ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। बताया जाता है कि निरीक्षण से वह सुतंष्ट दिखे। ट्रेनों के परिचालन को लेकर जल्द ही अनुमति देंगे।

इस मौके पर मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दिनेश कुमार, मुख्य अभियंता निर्माण आरके सिन्हा, नालंदा इंजीकोम के प्रोजेक्ट मैनेजर उपेंद्र सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी