Gadhawa: पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए छिपाई गई IED समेत विस्फोटक सामग्री जब्त, टला बड़ा हादसा

नक्सलियों के हर मंसूबों पर पानी फेरने के अभियान में मंगलवार को गढ़वा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस व CRPF 172 बटालियन की संयुक्त सर्च अभियान के दौरान कूदगरा पहाड़ से आईईडी समेत विस्फोटक सामग्री बरामद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Tue, 09 May 2023 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 09 May 2023 09:55 PM (IST)
Gadhawa: पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए छिपाई गई IED समेत विस्फोटक सामग्री जब्त, टला बड़ा हादसा
पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए छिपाई गई IED समेत विस्फोटक सामग्री जब्त

संवाद सहयोगी, गढ़वा। झारखंड में नक्सलियों के हर मंसूबों पर पानी फेरने के अभियान में मंगलवार को गढ़वा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

गढ़वा पुलिस व सीआरपीएफ 172 बटालियन के संयुक्त सर्च अभियान के दौरान भंडरिया थाना क्षेत्र के चेमो सनेया गांव से सटे कूदगरा पहाड़ से आईईडी समेत विस्फोटक सामग्री को बरामद किया है।

विस्फोटक नष्ट कर सामग्री की जब्त

इस दौरान पुलिस ने विस्फोटकों को वहीं नष्ट कर विस्फोटक बनाने वाली सामग्री को जब्त कर लिया। इनमें पांच किलो का 16 सिलिंडर, 2.5 किलो का पांच सिलेंडर, जंग लगी हैंड ड्रिल मशीन, दो स्टील कंटेनर, 60 वाटर चेक वाल्व, 10 बॉल बेयरिंग, चार छाता स्टैंड, पांच किलो केन आईईडी व कॉर्डटेक्स तार शामिल है।

पुलिस को नुकसान पहुंचाने का था इरादा

पुलिस की मानें तो कूदगरा पहाड़ में नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से सामग्री को जमीन में गाड़कर रखा था, लेकिन पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान इसे जब्त करने सफलता पाई है।

बताते चलें कि बूढ़ा पहाड़ को माओवादियों से मुक्त कराने के बाद से पुलिस को बड़े पैमाने पर विस्फोटक मिल रहा है। हाल में ही पुलिस ने थालिया व झंडी मुंडी पहाड़ से भारी मात्रा में आईइडी बम तथा हथियार एवं गोला बारूद सहित काफी मात्रा में अन्य सामग्री भी बरामद किया था।

chat bot
आपका साथी