पलामू बस स्टैंड पर कब्जा जमाने पर भी थी गिरोह की नजर

संवाद सहयोगी गढ़वा बस कर्मचारी संघ के सचिव सह बस एजेंट शैलेश केशरी के पास छत्तीसगढ रांची आदि की एजेंटी थी।़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:55 PM (IST)
पलामू बस स्टैंड पर कब्जा जमाने पर भी थी गिरोह की नजर
पलामू बस स्टैंड पर कब्जा जमाने पर भी थी गिरोह की नजर

संवाद सहयोगी, गढ़वा : बस कर्मचारी संघ के सचिव सह बस एजेंट शैलेश केशरी के पास छत्तीसगढ़, रांची समेत विभिन्न शहरों के लिए चलने वाली एक दर्जन से अधिक बसों की एजेंटी थी। शैलेश केशरी के पिता स्व. बसंत केशरी भी बस कर्मचारी संघ के महामंत्री थे। वह विभिन्न बसों में एजेंटी करते थे। पिता के साथ-साथ शुरू से ही शैलेश भी उनका हाथ बंटाता था। पिता की मृत्यु के बाद शैलेश को ज्यादा संख्या में बसों की एजेंटी का जिम्मा मिल गया था। बस स्टैंड में होने वाली कमाई को लेकर आपराधिक गिरोह की लगातार शैलेश पर नजर थी। आपराधिक गिरोह के लोग बस स्टैंड की कमाई पर कब्जा जमाना चाहते थे तथा इसमें शैलेश बड़ी बाधा था। इस कारण अपराधियों ने शैलेश को रास्ते से हटाने का निर्णय ले लिया। बस स्टैंड में वर्चस्व कायम करने को ले शैलेश की हत्या कर दी गई। ताकि बस स्टैंड पर अपराधिक गिरोह व उसके गुर्गों का कब्जा हो सके। इस बात का उदभेदन गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस द्वारा किए गए पूछताछ में हो सका है। पलामू में भी है गिरोह की पैठ :

एसपी श्रीकांत एस खोटरे ने बताया कि छोटू रंगसाज गिरोह की पैठ पलामू में भी है। शैलेश हत्याकांड में गिरफ्तार अपराधी पलामू से भी पकड़े गए हैं। इस गिरोह के लोग गढ़वा बस स्टैंड पर कब्जा जमाना चाहते थे। इनके द्वारा पलामू में भी आपराधिक घटना को अंजाम दिया जा सकता था। मगर इनकी गिरफ्तारी से गिरोह पर अंकुश लग सका है। -आपराधिक चरित्र वाले व्यक्तियों को बस एजेंटी से किया जाएगा प्रतिबंधित

एसपी श्रीकांत एस खोटरे ने कहा कि बस स्टैंड में आए दिन हो रही आपराधिक घटनाओं को देखते हुए बस की एजेंटी से आपराधिक चरित्र वाले लोगों को प्रतिबंधित किया जाएगा। बस एजेंटी के लिए लोगों को चरित्र प्रमाणपत्र बनवाना होगा। इसके बाद ही वह बस की एजेंटी कर सकेंगे। ताकि बस स्टैंड पर होने वाली घटनाओं पर नियंत्रण किया जा सके।

--------------------

-छोटू रंगसाज को लिया जाएगा रिमांड पर

एसपी श्रीकांत एस खोटरे ने बताया कि हजारीबाग जेल में बंद अपराधी रेयाजुदीन उर्फ छोटू रंगसाज ने शैलेश केशरी हत्या का खाका तैयार किया था। उसे पुलिस जल्द ही रिमांड पर लेगी ताकि इससे संबंधित रहस्यों का खुलासा हो सके। पुलिस रिमांड की प्रक्रिया शुरू करेगी।

chat bot
आपका साथी