श्रमदान से बना रहे सड़क

By Edited By: Publish:Fri, 19 Sep 2014 10:29 PM (IST) Updated:Fri, 19 Sep 2014 10:29 PM (IST)
श्रमदान से बना रहे सड़क

बारियातु(लातेहार) : सरकारी अधिकारी व जनप्रतिनिधियों की ओर से सड़क बनाने के झुठे आश्वासन से बारियातु प्रखंड के सिबला पंचायत अंतर्गत पश्चिमी टोला के ग्रामीण तंग आ गए हैं। ग्रामीण

खुद ही श्रमदान कर गोनिया बाजार से पश्चिमी टोला तक लगभग एक किलोमीटर दूरी तक श्रमदान कर सड़क निर्माण कर रहे हैं। सड़क निर्माण कार्य आधा से भी अधिक पूरा हो गया है।

क्या है मामला :

सदर प्रखंड राजगुरू गांव स्थित पश्चिमी टोला के ग्रामीणों ने अपने टोला से गोनिया बाजार जाने वाले पथ निर्माण के लिए कई बार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों के दरवाजे पर दस्तक दी और सड़क निर्माण कराने की मांग की। प्रत्येक बार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों द्वारा सड़क निर्माण कराने का सिर्फ कोरा आश्वासन ही दिया गया। लगातार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों द्वारा छले जाने के बाद ग्रामीणों ने खुद सड़क बनाने की ठान ली और सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दी। वर्तमान में अपने टोला से गोनिया बाजार तक लगभग आधा किलोमीटर से भी अधिक सड़क निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। अनुमान है कि ग्रामीणों द्वारा एक सप्ताह के अंदर स़ड़क निर्माण पूर्ण कर लिया जाएगा।

क्या कहते हैं ग्रामीण

लोकपाल साव, कृष्णा साव, नकुल साव, ललीता देवी, कंचन देवी समेत दर्जनों ग्रामीणों का कहना है कि हमलोगों ने कई बार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों के सड़क निर्माण के लिए तलवे सहलाए। बाद में हमलोगों ने खुद सड़क निर्माण कराने की सोची। ग्रामीण एकजुट होकर एक सप्ताह से सड़क निर्माण कार्य में श्रमदान कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी